Friday, September 30, 2022

WORLD RECORD: दीपक हुड्डा टीम इंडिया के लिए बने खास, जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत के बाद बनाया यह अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

More articles

Image Source : AP
Deepak Hooda World Record

Highlights

  • भारत ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में पांच विकेट से हराया
  • टीम इंडिया ने सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त
  • दीपक हुड्डा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में किया ऑलराउंड प्रदर्शन

Deepak Hooda World Record: दीपक हुड्डा ने एक बार फिर से अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दिया और अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। उन्होंने हरारे में खेले गए दूसरे वनडे में 36 गेंदों में 25 रन की अहम पारी खेली और गेंदबाजी में दो ओवर में छह रन देकर सीन विलियम्स का एक बड़ा विकेट अपने नाम किया।

27 साल के इस स्टार ऑलराउंडर ने तेजी से टीम में अपनी जगह बनाई है और लगातार खुद को एक मैच जिताऊ खिलाड़ी के तौर पर साबित कर रहे हैं। वह तेजी से नए आयाम हासिल कर रहे हैं और अपनी दावेदारी को भी मजबूत कर रहे हैं। दीपक ने शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरा वनडे जीतने के बाद भी कि अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसी साल अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले हुड्डा सीमित ओवरों की क्रिकेट में लगातार टीम का हिस्सा बने हुए हैं। उन्होंने फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में वनडे डेब्यू और फिर उसी महीने श्रीलंका के खिलाफ अपना टी20I डेब्यू भी किया। हुड्डा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अपने डेब्यू से जितने भी मुकाबले खेले हैं, उन सभी में टीम इंडिया को जीत मिली है। दीपक ने डेब्यू के बाद से कुल 16 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले (7 वनडे और 9 टी20I) खेले हैं और इन सभी में भारत को जीत मिली है।

दीपक हुड्डा का  World Record

दीपक हुड्डा के प्लेइंग-11 में रहते हुए भारतीय टीम ने सात वनडे और नौ टी20 मैच जीते हैं। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण के बाद किसी खिलाड़ी की सबसे लंबी विनिंग स्ट्रीक है। दीपक (16) ने इस मामले में अब रोमानिया के सात्विक नादिगोटला (15) को पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्ट में शामिल अन्य खिलाड़ियों में दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर और रोमानिया के शांतनु वशिष्ठ भी शामिल हैं।

इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद लगातार जीत:

    • 16*- दीपक हुड्डा (भारत)

 

    • 15- सात्विक नादिगोटला (रोमानिया)

 

    • 13- डेविड मिलर (दक्षिण अफ्रीका)

 

    • 13- शांतनु वरिष्ठ (रोमानिया)

 

    • 12- के. किंग (वेस्टइंडीज)

 

दीपक हुड्डा का इंटरनेशनल करियर

दीपक ने 7 वनडे में 35 की औसत से 140 रन बनाने के अलावा तीन विकेट भी चटकाए हैं। टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो रोहतक के इस खिलाड़ी ने 54.80 की औसत से 274 रन बनाए हैं। वह टी20 इंटरनेशल में एक शतक भी लगा चुके हैं जिसमें 104 रन का स्कोर उनका बेस्ट स्कोर रह है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest