Tuesday, October 4, 2022

Wimbledon 2022: पेट दर्द से जूझ रहे नडाल ने पिता की बात मानने से किया इनकार, मुश्किल हालात में दर्ज की जीत

More articles


Image Source : GETTY
Rafael Nadal

Highlights

  • राफेल नडाल ने जीता विम्बलडन क्वार्टर फाइनल मैच
  • नडाल ने पेट दर्द से जूझते हुए जीता मुकाबला
  • नडाल ने टेलर फ्रिट्स को पांच सेटों में हराया

विम्बलडन चैंपियनशिप 2022 के क्वार्टर फाइनल मैच में राफेल नडाल चोटिल थे। वे पेट दर्द से परेशान थे। उनके पिता स्टैंड से हाथ हिलाकर उन्हें कोर्ट से बाहर निकल जाने का इशारा कर रहे थे। ये तमाम मुसीबतें और परेशानियां एक तरफ और नडाल दूसरी तरफ, लगातार डटे हुए। कोई भला 22 बार ग्रैंड स्लैम खिताब का विजेता यूं ही तो नहीं बन जाता।

पेट दर्द से जूझते हुए जीता क्वार्टर फाइनल मैच

विम्बलडन के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में स्पेन के स्टार प्लेयर का मुकाबला 11वीं सीड प्लेयर टेलर फ्रिट्स से था। इस मुकाबले को राफा ने पेद के दर्द से जूझते हुए पांच सेटों में जीता। उन्होंने फ्रिट्स को मुश्किल हालात में हराकर विम्बलडन सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। इस मुकाबले में नडाल दर्द की वजह से अच्छी लय में नजर नहीं आए। उनके विरोधी खिलाड़ी अमेरिका के फ्रिट्स ने इस मैच में कुल 19 एस लगाए, जबकि नडाल ने 5 एस लगाने में कामयाबी हासिल की। पहले सर्विस पर राफा से ज्यादा अंक फ्रिट्स ने अर्जित किया। स्पेनिश स्टार का जीत प्रतिशत जहां 70 फीसदी रहा, वहीं फ्रिट्स का 71 फीसदी। नडाल ने असल अंतर दूसरे सर्विस की जीत प्रतिशत में बनाया। यहां उन्होंने फ्रिट्स के 48 के मुकाबले 56 फीसदी जीत हासिल की। नडाल ने टूर्नामेंट के अंतिम आठ के इस मुकाबले को 3-6, 7-5, 3-6, 7-5, 7-6 से अपने नाम किया।

यकीनन ये नडाल के करियर के चंद सबसे मुश्किल मुकाबलों में से एक था। जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने कहा, ‘‘एक पल के लिए मुझे लगा कि मैं मैच खत्म नहीं कर सकूंगा।’’

सेमीफाइनल में किर्गियोस से होगा मुकाबला

विम्बलडन चैंपियनशिप 2022 के सेमीफाइनल में राफा का मुकाबला आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा। लगातार विवादों में चल रहे किर्गियोस ने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चिली के क्रिस्टियन गारिन को 6-4, 6-3, 7-6 से हराया। यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार शाम 6.00 बजे शुरू होगा।

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest