Monday, October 3, 2022

UP NHM PHN Tutor Recruitment 2022 | नौकरी का सुनहरा अवसर! UP में पब्लिक हेल्थ नर्स ट्यूटर के 190 पदों पर निकली वैकेंसी, यहां पढ़े डिटेल्स | Navabharat (नवभारत)

More articles


(File Photo)

नई दिल्ली: जो युवा नर्स बनना चाहते है, उनके लिए एक खुशखबरी है। जी हां राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत उत्तर प्रदेश में पब्लिक हेल्थ नर्स ट्यूटर के 190 पदों पर भर्तियां निकाली गई है। आपको बता दें कि इन रिक्त पदों में 76 पद अनारक्षित है, वही 19 पद EWS, 52 ओबीसी, 40 एससी और 3 एसटी वर्ग के लिए आरक्षित हैं। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 6 जुलाई से शुरू हो चुकी है, अगर आप भी इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते है, तो जल्द ही अप्लाई करें, बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई 2022 तय की गई है। इच्छुक उम्मीदवार upnrhm.gov.in  इस आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि ये भर्तियां कॉन्ट्रेक्ट पर होंगी।

चाहिए ये शैक्षणिक योग्यता

इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए बीएससी नर्सिंग / पोस्ट बेसिक बी.एससी नर्सिंग। एवं लेबर रूम में न्यूनतम 03 वर्ष  का क्लिनिकल अनुभव।

या एमएससी नर्सिंग (गायने/पीडियाट्रिक्स) एवं लेबर रूम में न्यूनतम 02 वर्ष  का क्लिनिकल अनुभव।

यूपी नर्स और मिडवाइफ काउंसिल से नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत और वैध प्रमाण पत्र हो।

ये है आयु मर्यादा 

आपको बता दें कि इस पद के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते है तो, आपको अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। बता दें कि आयु की गणना 1 जुलाई 2022 से होगी। एससी व एसटी को पांच वर्ष व ओबीसी को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। दिव्यांग को वर्ग के हिसाब से 10 से 15 वर्ष की छूट दी जाएगी।

ये है चयन प्रक्रिया 

दरअसल मिले आवेदनों के आधार पर अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। कुल वैकेंसी के तीन गुना अभ्यर्थियों की वेटलिस्ट बनाई जाएगी।

वेतन 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत उत्तर प्रदेश में पब्लिक हेल्थ नर्स ट्यूटर पदों पर काम करने के लिए हर एक को प्रति माह 35000 रुपये तनख्वाह मिलेगी। 

 

आवेदन के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट

– 10वीं की मार्कशीट

– 12वीं की मार्कशीट

– बी.एससी. नर्सिंग मार्कशीट / पोस्ट बेसिक बी.एससी।

– उत्तर प्रदेश नर्स और दाइयों परिषद से नर्स और दाई के रूप में पंजीकरण प्रमाण पत्र।

– आधार कार्ड

– अनुभव प्रमाण पत्र

– वेतन प्रमाण के लिए 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट

– जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो)

– विशेष श्रेणी प्रमाणपत्र-ईडब्ल्यूएस (यदि लागू हो)

– फोटोग्राफ और हस्ताक्षर।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest