Ujjain News: चोरी के आरोप में दो महिलाएं गिरफ्तार, हाथ साफ करने का तरीका जान हो जाएंगे हैरान

43


Madhya Pradesh Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की उज्जैन पुलिस (Ujjain Police) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की दो महिलाओं को चोरी (Theft) के आरोप में गिरफ्तार (Arrest) किया है. उज्जैन (Ujjain) की माधव नगर पुलिस (Madhav Nagar Police) के मुताबिक, आरोपियों ने शहर के अलावा, सतना (Satna) और राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) में भी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी महिलाएं पहले धार्मिक स्थल पर जाकर भगवान का आशीर्वाद लेती थीं, इसके बाद गहनों की दुकानों में जाकर हाथ साफ करती थीं.

माधव नगर थाना प्रभारी मनीष लोधा ने बताया कि उज्जैन के फ्रीगंज स्थित श्रीराम ज्वेलर्स पर पिछले दिनों जिन महिलाओं ने चोरी की थी, उनकी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. इसके बाद दोनों महिलाओं की तलाश शुरू की गई. पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी यूपी के कानपुर की रहने वाली हैं. इसके बाद पुलिस दल ने कानपुर में छापा मारकर आरोपी पूनम और ममता को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ममता दूसरी आरोपी पूनम की मौसी है. 

थाना प्रभारी और आरोपी महिलाओं ने ये कहा

थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों ही आरोपी धार्मिक स्थलों पर देव दर्शन करने के लिए जाती थीं. इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देकर रफूचक्कर हो जाती थीं. दोनों आरोपियों से उज्जैन के माधव नगर थाने में कड़ी पूछताछ की जा रही है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी महिलाओं ने बताया कि उन्होंने पहले भगवान महाकाल के दरबार में जाकर आशीर्वाद लिया, इसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम दिया. उन्होंने बताया कि इससे पहले सतना में भी मैहर की माता के दर्शन करने के बाद चोरी की थी. इसी प्रकार कोटा में भी देव दर्शन और घूमने फिरने के बाद आरोपी महिलाएं सर्राफा की दुकान में चोरी कर फरार हो गई थीं.

यह भी पढ़ें- Singrauli News: सिंगरौली में एनसीएल की जमीन से अतिक्रमण हटाने गई पुलिस टीम पर हमला, चौकी प्रभारी हुए गंभीर रूप से घायल

एक गलती से हो गया कई वारदातों का खुलासा

उज्जैन के एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया, ”आरोपी महिलाएं उज्जैन के मालीपुरा स्थित होटल में ठहरी हुई थीं. पुलिस की जांच और कड़े निर्देश होने की वजह से दोनों आरोपियों ने अपने आईडी प्रूफ और मोबाइल नंबर होटल के रजिस्टर में दर्ज करवा दिए थे. मोबाइल नंबर और आधार कार्ड असली होने की वजह से दोनों का सुराग लग गया. इसके बाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश में छापामार कार्रवाई करते हुए बड़ी ही सावधानी के साथ दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पूनम का पति उत्तर प्रदेश में शिक्षक है.” 

ये पुलिस भी आरोपियों से बरामद करेंगी चोरी का सामान

माधव नगर पुलिस के मुताबिक, दोनों ही आरोपी श्रीराम ज्वेलर्स से सोने की चूड़ियां चुराते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थीं. दोनों ने 65 ग्राम वजनी सोने की चूड़ी पर हाथ साफ किया था. इसके अलावा कोटा में भी सोने के जेवर चोरी करने की जानकारी मिली है. राजस्थान पुलिस को इस बारे में सूचना दे दी गई है. राजस्थान पुलिस का दल भी आरोपी महिलाओं को लेने के लिए उज्जैन आएगा. इसके अलावा सतना पुलिस भी आरोपी महिलाओं को हिरासत में लेकर अपने यहां चोरी हुए माल को बरामद करने की कोशिश करेगी.

यह भी पढ़ें- Sehore News: साल रोड स्टॉप डैम के निर्माण में लगे 20 मजदूर फंसे, SDERF ने सुरक्षित निकाला



Source link

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here