Sunday, October 2, 2022

TPL: संजय यादव को जानते हैं आप? इस बल्लेबाज ने लगाया है टूर्नामेंट का संयुक्त सबसे तेज अर्धशतक

More articles


Image Source : TPL
Sanjay Yadav

Highlights

  • संजय यादव की तूफानी बल्लेबाजी
  • यादव ने TPL में लगाया संयुक्त सबसे तेज अर्धशतक
  • बाबा अपराजित ने भी लगाई फिफ्टी

संजय यादव का नाम कई क्रिकेट फैंस ने शायद नहीं सुना होगा। अगर नहीं सुना, तो आज उनके बारे में जरुर जान लें क्योंकि वे अपनी तूफानी बल्लेबाजी से तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सनसनी फैला चुके हैं। नेलई रॉयल किंग्स के बल्लेजाब संजय ने टीपीएल 2022 में गुरुवार को हुए एक मुकाबले में ताबड़तोड़ रन बनाए और टूर्नामेंट में एक नई ईबारत लिख दी।

संयज यादव ने TPL में लगाया संयुक्त सबसे तेज अर्धशतक

डिंडिगिल ड्रैगन्स के खिलाफ 131 रन का पीछा करने के लिए जब यादव मैदान में उतरे तब उनकी टीम के खाते में 4.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर सिर्फ 34 रन थे। हालात नाजुक थे लेकिन उनका अंदाज कहर बरपाने वाला था। फिफ्टी मार्क तक पहुंचने के लिए उनकी आखिरी पांच गेंद का हिसाब देखिए- 6, 6, 6, 6, 4 यानी पांच गेंदों में 28 रन। इस आतिशी पारी में यादव ने महज 15 गेंदों में अर्धशतक लगा दिया। उन्होंने इस मुकाबले में 19 गेंदों में 55 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए। उनकी पारी में छह छक्कों के साथ दो चौके भी शामिल थे और स्ट्राइक रेट थी 289.47 की।

संजय यादव के साथ बाबा अपराजित की आतिशी पारी

यादव से पहले तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए बाबा अपराजित ने इस मैच में उनके साथ कदम से कदम मिलाकर शॉट लगाए। अपराजित ने भी कई दमदार शॉट लगाए। उन्होंने संजय से ज्यादा रन भी बनाए लेकिन उनकी पारी संजय की बल्लेबाजी के आभामंडल में छिपकर रह गई। अपराजित ने अपनी पारी में 30 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए जिसमें चार छक्कों के साथ चार चौके भी शामिल थे। यादव और अपराजित के बीच 39 गेंद में 99 रन की अविजित साझेदारी हुई, यानी इन दोनों ने मिलकर सिर्फ 6.3 ओवर में लगभग 100 रन ठोक दिए। इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर नेलई रॉयल किंग्स ने 12 ओवर के इस मुकाबले को छह गेंद शेष रहते आठ विकेट से जीत लिया।       

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest