Sunday, October 2, 2022

Telegram बना Paid Subscription वाला, अब मीडिया और फाइल अपलोड करने की बढ़ जाएगी लिमिट

More articles


Telegram Paid Subscription Plan : टेलीग्राम इस महीने अपने यूजर्स के लिए एक पेड सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च करने जा रहा है. इसका नाम टेलीग्राम प्रीमियम (Telegram Premium) होगा. स्वयं कंपनी के फाउंडर पावेल ड्यूरोव ने इस बात का खुलासा किया है. ड्यूरोव ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “जो यूजर टेलीग्राम प्रीमियम का ऑप्शन चुनेंगे, उन्हें चैट, मीडिया और फाइल अपलोड करने के लिए हायर लिमिट मिलेगी. टेलीग्राम प्रीमियम इस महीने के लास्ट में मिलेगा.” इसकी कीमत क्या होगी इससे जुड़ी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है. ड्यूरोव ने आगे कहा, “वह पेड सब्सक्रिप्शन के जरिए टेलीग्राम को एडवर्टाइज की बजाय खासतौर से अपने यूजर्स से फंडेड बनाना चाहते हैं.” 

टेलीग्राम के पास हैं 50 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स

जब व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी सामने आई, रह मैसेजिंग टूल सिग्नल के साथ टेलीग्राम ने अपने यूजर्स में ग्रोथ देखी है. टेलीग्राम के अभी 500 मिलियन (50 करोड़) मंथली एक्टिव यूजर्स (monthly activite users) हैं और टेलीग्राम अपनी वेबसाइट पर दावा करता है की टेलीग्राम दुनिया के 10 सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले ऐप में से एक है. 

मौजूदा यूजर्स पर क्या असर पड़ेगा?

पावेल ड्यूरोव ने कहा, “टेलीग्राम की सभी मौजूदा फीचर्स फ्री रहेंगे और आने वाले सालों में भी कई नए फ्री फीचर्स लाए जाएंगे. फ्री यूजर्स, प्रीमियम यूजर्स के भेजे गए डॉक्युमेंट्स, रिएक्शन और स्टिकर भी देख सकेंगे.”

टेलीग्राम की टैगलाइन बदल जाएगी

हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में कहा गया है, “ऐप डाउनलोड करने वाले यूजर टैगलाइन देख रहे हैं- “टेलीग्राम हमेशा के लिए मुफ्त रहेगा, नो एड नो फीस”. हालांकि, इसमें जल्द ही बदलाव हो सकते है.” टेलीग्राम के लेटेस्ट अपडेट में, टेलीग्राम ऐप के अपकमिंग वर्जन के लिए कोड के मुफ्त स्लोगन को छोड़कर एक अलग टैगलाइन के साथ ऑनलाइन देखा गया है. इन नए स्ट्रिंग्स से हिंट मिलता है कि कंपनी रेवेन्यू हासिल करने के लिए ऐप के लिए एक और तरीके की टेस्टिंग कर सकती है. 

विज्ञापन भी दिखाएगा टेलीग्राम?

ट्विटर पर जाने-माने डेवलपर एलेसेंड्रो पलुजी (@alex193a) ने सुझाव दिया कि टेलीग्राम जल्द ही अपने पेड वर्जन को लॉन्च करने के लिए ऐप की शुरुआती टैगलाइन को बदल रहा है. डेवलपर द्वारा शेयर किए गए नए डेटा स्ट्रिंग्स में एक नई टैगलाइन शामिल है “टेलीग्राम चैट और मीडिया के लिए फ्री अनलिमिटेड क्लाउड स्टोरेज प्रदान करता है.” इस ट्वीट से यह भी पता चलता है कि कंपनी का लोगो को विज्ञापन दिखाने का भी प्लान है. टेलीग्राम प्रीमियम सब्सक्रिप्शन से एक्स्ट्रा स्टिकर भी अनलॉक करने वाला है.

 

PayTm Extra Charge: अब पेटीएम से रिचार्ज कराने पर देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज, जानिए क्या है मामला



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest