Friday, September 30, 2022

Somalia Terror Attack:एक होटल में 15 घंटे तक चलती रहीं गोलियां, आतंकी हमले में 20 की मौत

More articles

Image Source : TWITTER
20 killed in Somalia Terror Attack

Highlights

  • सोमालिया की राजधानी में हुआ बड़ा आतंकी हमला
  • सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की कई घंटे चली मुठभेड़
  • आतंकियों ने होटल हयात में 15 घंटों तक बरसाई गोलियां

Somalia Terror Attack: सोमालिया की राजधानी में इस्लामी आतंकवादियों ने एक होटल पर हमला कर दिया। आतंकियों की सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान कई घंटे तक गोलीबारी चलती रही। खबर है कि इस गोलीबारी में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। पुलिस और चश्मदीदों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शुक्रवार रात को हुए इस हमले में 40 अन्य लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि मोगादिशु के मशहूर हयात होटल पर हुए हमले से बच्चों समेत कई लोगों को सुरक्षाबलों ने बचाया।

हमले में 15 घंटे तक आतंकियों से जूझते रहे सुरक्षाबल 

जानकारी के मुताबिक इस पूरी घटना की शुरुआत होटल के बाहर धमाके से हुई जिसके बाद बंदूकधारी व्यक्ति होटल की इमारत में घुसे। हमला शुरू होने के लगभग 15 घंटे तक सोमाली सुरक्षाबल होटल में आतंकवादियों से जूझते रहे। इस्लामी चरमपंथी समूह अल-शबाब, जिसके अल कायदा से संबंध हैं, ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। होटल पर किया गया यह हमला, सोमालिया के नए नेता हसन शेख महमूद के मई में सत्ता संभालने के बाद हुई पहला सबसे बड़ी आतंकी घटना है। सोमालिया में अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट कर कहा कि वह हयात पर हमले की कड़ी निंदा करता है।

फायरिंग में होटल का मालिक समेत कई कारोबारी मारे गए

बता दें कि सोमालिया की राजधानी मोहादिशु में हुआ आतंकी हमला मुबंई के 26/11 जैसा ही है। अल-शबाब समूह ने लड़ाकों ने यहां के हयात होटल पर लगभग 15 घंटे तक कब्जा जमाए रखा। बताया जा रहा है कि सोमालिया के हयात होटल में हुए आतंकी हमले में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जानकारी है कि मृतकों में होटल का मालिक समेत कई बड़े कारोबारी भी शामिल हैं। हैरानी की बात तो ये है कि जब ये आंतकी हमला हुआ उस दौरान वहां इंटेल के अधिकारी बैठक कर रहे थे। जबकि, सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की कि NISA बनादिर कमांडर, मुहीदीन वारबैक इस हमले में घायल हो गए। अल-शबाब के आतंकियों ने हयात होटल के अंदर भारी मात्रा में लोगों को बंधक बनाया था, लेकिन उन्होंने कितने लोगों को बंधक बनाया था इसकी सटीक जानकारी नहीं है। सोमालियाई सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन चलाकर करीब 15 घंटे बाद होटल को आतंकियों से मुक्त करवा लिया।

Graeme Smith: कोहली के मुरीद हुए साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ, विराट के इस काम को बताया ‘अमूल्य योगदान’

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest