Friday, September 30, 2022

Smartphone Internet इस टिप्स से चलेगा सुपर फास्ट, चुटकियों में डाउनलोड होंगी हेवी फाइल्स

More articles


Smartphone Internet: स्मार्टफोन का मॉडल पुराना होने पर या नेटवर्क संबंधी दिक्कत होने पर इंटरनेट बहुत स्लो चलने लगता है. ऐसे में अगर यूजर्स स्मार्टफोन पर फिल्में देखते हैं, वीडियो को डाउनलोड करते रहते हैं या कोई ओर हेवी फाइल डाउनलोड करते हैं तो यूजर्स को समस्या का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब इस तरह की समस्या से और नहीं झुलसना पड़ेगा. आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनकी सहायता से आप आसानी से वीडियो भी डाउनलोड कर सकेंगे, साथ ही साथ सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल कर पाएंगे. ये टिप्स आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट स्पीड बढ़ा देंगी. आइए विस्तार से जानते हैं.

Hard Cover का ना करें इस्तेमाल

कुछ लोग अपने स्मार्टफोन को सेफ रखने के लिए इसमें हार्ड वाले कवर का इस्तेमाल करते हैं, हालांकि ऐसा करने से कई बार नेटवर्क की समस्या हो सकती है. हार्ड कवर स्मार्टफोन को गिरने के दौरान सुरक्षित तो जरूर रखते हैं लेकिन इंटरनेट से जुड़ी दिक्कतें इन्हें लगाने के बाद शुरू हो सकती हैं. ऐसे में आप सिलिकॉन कवर का इस्तेमाल करें तो बेहतर रहेगा, जो मजबूत तो होते ही हैं साथ ही साथ इनसे नेटवर्क भी प्रभावित नहीं होता है. इसके बाद आप आसानी से हाई स्पीड में इंटरनेट चला सकते हैं.

सिम कार्ड का रखें ध्यान

दरअसल कई लोग इस बात से अनजान होते है कि जब आप अपने डाटा वाले सिम को स्लॉट 2 में लगाते हैं तो इसकी वजह से इंटरनेट में स्लो हो सकता है. स्मार्टफोन यूजर्स को हमेशा इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि डाटा वाला सिम हमेशा स्लॉट वन में ही लगाएं. स्लॉट 1 में सिम लगाने पर आपको इंटरनेट की धुआंधार स्पीड मिलती है. इससे आप पलक झपकते ही हैवी फाइल्स भी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल भी सकते हैं. अगर आप इन टिप्स को फॉलो करते हैं तो आपको इंटरनेट की तेज स्पीड मिलेगी और आप बिना रुकावट के इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे.

Jio Recharge Plans : 365 दिन की वैलिडिटी रिचार्ज प्लान, देखें प्लान की लिस्ट

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest