Sunday, October 2, 2022

SL vs AUS Test: ऑस्ट्रेलिया ने लिया हार का बदला, पहले टेस्ट में श्रीलंका को दी करारी शिकस्त

More articles


Image Source : AFP
Australia vs Sri Lanka first Test match at Galle

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को हराया
  • ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता गॉल टेस्ट
  • ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट की सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद टेस्ट सीरीज में जबरदस्त शुरुआत की। मेहमान कंगारुओं ने गॉल में हुए सीरीज के पहले टेस्ट में श्रीलंकाई शेरों को चारों खाने चित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को महज दो दिन और एक सेशन में अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर तीन टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

ऑस्ट्रेलिया का धमाकेदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले टेस्ट में खेल के हर डिपार्टमेंट में मेजबान श्रीलंका को पटखनी दे दी। चाहे टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी हो या फास्ट और स्पिन गेंदबाजी, कंगारू मैदान पर खेल के हर हिस्से में श्रीलंका पर भारी पड़े। हालांकि श्रीलंका ने इस मैच में पारी की हार से खुद को बचा लिया लेकिन उन्हें जो शिकस्त मिली वह उससे कम शर्मनाक नहीं थी। मेजबानों ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए सिर्फ 10 रन का लक्ष्य रखा था जिसे मेहमानों ने बड़ी आसानी से सिर्फ चार गेंदों में हासिल कर लिया। डेविड वॉर्नर ने एक छक्का और एक चौका लगाकर बड़े स्टाइल में मैच को अपने नाम किया।।

नाथन लायन की फिरकी में फंसे श्रीलंकाई शेर

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने कुल नौ विकेट अपने नाम किए। उन्होंने पहली पारी में करियर का 20वां फाइव विकेट हॉल हासिल किया लेकिन दूसरी पारी में सिर्फ एक विकेट से इस आंकड़े को बढ़ाने से चूक गए। वहीं उनके साथी स्पिनर मिचेल स्वेपसन ने इस मैच में पांच विकेट चटकाए।

ग्रीन चुने गए प्लेयर ऑफ द मैच

हालांकि इस मुकाबले में लायन प्लेयर ऑफ द मैच खिताब के लिए पहली पसंद होने चाहिए थे। उन्होंने अकेले ही दोनों पारियों में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को घुटनों पर ला खड़ा किया। लेकिन एक्सपर्ट की राय शायद अलग थी। उन्होंने मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज कैमरन ग्रीन को मैच का सबसे बड़ा खिलाड़ी माना। ग्रीन ने पहली पारी में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 109 गेंदों पर 77 रन बनाए थे, जिससे ऑस्ट्रलिया को पहली पारी में 109 रन की लीड हासिल करने में सफलता मिली।

ऑस्ट्रेलिया तीन टेस्ट की सीरीज में पहले मैच के बाद 1-0 की बढ़त बना चुका है। सीरीज का दूसरा टेस्ट आठ जुलाई से गॉल के इसी मैदान पर खेला जाएगा।   

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest