SGPGIMS Recruitment 2022: यहाँ पर निकली 900 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन। 

0
24


SGPGIMS Recruitment 2022: अगर आप नौकरी की तलाश में है और चिकित्सा के क्षेत्र में इंटरेस्ट रखते हैं तो यह जॉब आपके लिए हो सकती है. संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर भर्ती निकाली है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 905 वैकेंसी भरी जाएंगी. इन भर्तियों को पहले सिस्टर ग्रेड II के नाम से निकाला गया था. इन पर सेलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम के माध्यम से होगा. वे कैंडिडेट्स जो आवेदन करने के इच्छुक हों, वे एसजीपीजीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए एसजीपीजीआई की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – sgpgims.org.in.

SGPGIMS Recruitment 2022:कौन कर सकता है अप्लाई

अगर आपने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा किया है और तो आप आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 25 जनवरी 2023 है और आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं.

SGPGIMS Recruitment 2022:चयन प्रक्रिया 

उम्मीदवार को चयन की प्रक्रिया से गुजरना होगा उस का चयन उसकी शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर कॉमन टेस्ट रिक्रूटमेंट एनसीआरटी के द्वारा किया जाएगा.

ऐसा होगा एग्जाम पैटर्न

SGPGIMS Recruitment 2022 अभ्यर्थियों को सीआरटी टेस्ट देना होगा इन पद के लिए होने वाले टेस्ट में सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे. जिनके अंक निर्धारित किए गए हैं. सीआईडी में मिलने वाले नम्बरों के आधार पर आवेदक को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. उम्मीदवारों को स्किल और टेक्निकल परीक्षा व साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट होने के बाद बुलाया जाएगा.

आयु सीमा

नर्सिंग ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 40 वर्ष तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट नियम अनुसार ही दी जाएगी.

आवेदन शुल्क कितना है

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करना होगा. इस पद के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को 1180 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा.

 आवेदन करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जाएं.

यह भी पढ़ें:AAI Recruitment 2022:AAI में बंपर पद पर चल रही है भर्ती,…

यह भी पढ़ें:Assistant Professor Recruitment 2023: शहीद भगत सिंह कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here