Wednesday, October 5, 2022

Sania Mirza: हार के साथ खत्म हुआ सानिया मिर्जा का विम्बलडन करियर, मिक्स्ड डबल्स सेमीफाइनल में लड़कर हारीं

More articles


Image Source : GETTY
Sania Mirza

Highlights

  • सानिया मिर्जा के विम्बलडन करियर का हुआ अंत
  • सानिया ने हार के साथ खत्म किया अपना विम्बलडन करियर
  • मिक्स्ड डबल्स सेमीफाइनल में हारीं सानिया

इंडियन टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के विम्बलडन करियर का अंत हार के साथ हुआ। वह विम्बलडन 2022 के मिक्स्ड डबल्स सेमीफाइनल में डिफेंडिंग चैम्पियन नील कुपस्की और डेसिरे क्रॉजिक से एक कड़े मुकाबले में हार गईं। इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर में आखिरी बार विम्बलडन से विदा ले ली।

सानिया को करियर के आखिरी विम्बलडन मैच में मिली हार

विम्बलडन में सानिया मिर्जा और उनके पार्टनर क्रोएशिया के मेट पाविच की छठी वरीयता दी गई थी। उन्होंने और पाविच ने पहला सेट जीतने के बाद दूसरे सेट में भी 4-2 की बढत बना ली थी लेकिन अगले छह में से पांच गेम में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। निर्णायक सेट में सानिया और पाविच ने अपने विरोधी की सर्विस तोड़ी लेकिन ज्यादा देर दबाव बनाकर नहीं रख सके। पाविच ने 12वें गेम में दो बार डबल फॉल्ट किये। सेमीफाइनल में इस जोड़ी को पिछली बार की विजेता जोड़ी ब्रिटेन के कुपस्की और अमेरिका की डेसिरे ने 4-6, 7-5, 6-4 से हराया। विम्बलडन में यह सानिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वह 2011, 2013 और 2015 में क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थीं। उन्होंने विम्बलडन में 2015 में मार्तिना हिंगिस के साथ महिला युगल खिताब जीता था।

शानदार रहा है सानिया का ग्रैंड स्लैम करियर

35 साल की सानिया छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकी हैं जिनमें तीन मिक्स्ड डबल्स टाइटल्स हैं, लेकिन विम्बलडन में वह मिक्स्ड डबल्स खिताब कभी नहीं जीत सकीं। उन्होंने 2009 आस्ट्रेलियन ओपन और 2012 फ्रेंच ओपन महेश भूपति के साथ और 2014 अमेरिकी ओपन ब्राजील के ब्रूनो सुआरेज के साथ जीता था। हैदराबाद की टेनिस स्टरा पहले ही ऐलान कर चुकी हैं कि यह टूर पर उनका आखिरी साल है।

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest