Tuesday, October 4, 2022

Russia Ukraine War: रूस के खिलाफ युद्ध में हथियारों की कमी से जूझ रहा यूक्रेन, मारियूपोल में सड़ रही लाशें

More articles


Image Source : AP/PTI
Russia Ukraine War

Highlights

  • ‘चीन को अलग-थलग करने की कोशिश कर रहा यूएस’
  • ‘अमेरिका इंडो-पैसेफिक देशों का एक छोटा समूह बनाना चाहता है’
  • हाइपरसोनिक मिसाइल परीक्षण पर चीन ने दी सफाई

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग अभी तक जारी है। दोनों देशों में से कोई भी अपनी जगह से पीछे हटने को तैयार नहीं है। जहां एक तरफ रूस लगातार यूक्रेन में तबाही मचा रहा है, वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन हथियारों की कमी से जूझ रहा है और उसके पास रूस का सामना करने के लिए पर्याप्त हथियार नहीं हैं। 

गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच 24 फरवरी को जंग (Russia Ukraine War) छिड़ी था जोकि अब तक थमी नहीं है। रूस लगातार यूक्रेन पर मिसाइल अटैक कर रहा है, वहीं यूक्रेन हथियार ना होने की वजह से रूस का सामना नहीं कर पा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मायकोलाइव के गवर्नर का हालही में बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि यूक्रेनी सेना के पास गोला-बारूद खत्म हो गया है। 

इस मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि यूक्रेन पर रूसी हमले (Russia Ukraine War) की अमेरिकी चेतावनी को यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की सुनना ही नहीं चाहते थे। जबकि हमने उन्हें रूसी हमले की चेतावनी दी थी। बाइडेन ने कहा कि जेलेंस्की ने हमारी बात पर ध्यान नहीं दिया। 

यूक्रेन के बंदरगाह शहर मारियूपोल में हालात बहुत खराब हैं। यहां लाशें सड़कों पर सड़ रही हैं। ऐसे में गंभीर बीमारियां फैलने की आशंका जताई गई है। इस बीच WHO का बयान भी सामने आया है। उसने कहा है कि यहां हैजा बीमारी के फैलने का खतरा है। 

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest