Wednesday, October 5, 2022

Rohit Sharma Record: भारतीय कप्तान ने टी20 में बनाया लगातार सर्वाधिक जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड, सोशल मीडिया पर जोश में फैंस

More articles


Image Source : GETTY
Rohit Sharma with India Teammates

Highlights

  • भारत ने पहले टी20 में इंग्लैंड को हराया
  • टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ दर्ज की 50 रन से जीत
  • कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया टी20 में सर्वाधिक जीत का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Rohit Sharma Record: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव होने के कारण बर्मिंघम टेस्ट मिस करने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में मैदान पर आए। इस मुकाबले में उनके लिए दांव पर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड था। टीम इंडिया ने इस मैच में जोरदार प्रदर्शन किया, इंग्लैंड को 50 रन से करारी शिकस्त दे दी और रोहित ने बतौर कप्तान लगातार 13 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। वह इस खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में लगातार 13 मैच जीतने वाले इतिहास के पहले कप्तान बन गए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के जीतते ही कप्तान रोहित की इस उपलब्धि को ट्विटर पर शेयर किया। बीसीसीआई ने लिखा, “माइलस्टोन अलर्ट। लगातार 13 T20I जीतने वाले पहले कप्तान। बधाई।”

भारतीय बोर्ड के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर फैंस के कमेंट्स की बाढ़ आ गई। एक फैन ने लिखा, “रोहित शर्मा जन्मजात लीडर।”  

गंभीर नाम के दूसरे फैन ने रोहित की इस सफलता पर सोशल मीडिया का रूख करते हुए लिखा, “मैं क्यूं हारूं? मैं तो रोहित शर्मा हूं।”

वहीं, नवीन नाम के एक और फैन ने बीसीसीआई के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, “रोहित शर्मा गेम को अच्छे से पढ़ते हैं और उसी के मुताबिक रिएक्ट करते हैं। उनके शांत रहने से उनका हुनर निखरकर सामने आता है। मैं देख सकता हूं कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के तमाम खिलाड़ी आराम से प्रदर्शन कर रहे हैं।”

भारत को मिली दमदार जीत

टीम इंडिया ने पहले टी20 में इंग्लैंड को बड़ी आसानी से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट के पर 198 रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा 51 रन हार्दिक पांड्या ने बनाए, सूर्यकुमार यादव ने 39 और दीपक हुडा ने 33 रन की उपयोगी पारियां खेली। 199 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम 19.3 ओवर में 148 रन पर ऑल आउट हो गई। इंग्लिश बल्लेबाजों की बदहाली के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार हार्दिक पांड्या रहे। उन्होंने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए जबकि युजवेंद्र चहल और अर्शदीप को 2-2 विकेट मिले।  

     





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest