Monday, October 3, 2022

Rohit Sharma Covid Recovery: कोविड से ठीक होकर बोले रोहित शर्मा, ‘अभी अच्छा हूं, लेकिन भविष्य का पता नहीं’

More articles


Image Source : TWITTER
Rohit Sharma

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को सीरीज का पहला टी20 मैच
  • साउथैम्पटन में खेला जाएगा पहला टी20 मैच
  • इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी

Rohit Sharma Covid Recovery: कोविड-19 के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट से दूर रहने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को शुरू हो रही टी20 सीरीज में एक्शन में नजर आएंगे। रोहित ने एक हफ्ते तक आइसोलेशन मे रहने के बाद तीन दिन पहले ट्रेनिंग शुरू की। उनका मानना है कि दोनों टीमों के बीच जबरदस्त कंपिटीशन नजर आएगा। सीरीज का पहला टी20 मैच साउथैम्पटन में खेला जाएगा।

कोविड रिकवरी पर सबका अलग-अलग रिस्पॉन्स

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले, मीडिया से बात करते हुए रोहित ने कोविड से अपनी रिकवरी के बारे में भी बात की। भारतीय कप्तान ने कहा, “रिकवरी अच्छी हुई है। पहले हमने देखा है कि हर व्यक्ति का कोविड से रिकवरी का रिस्पॉन्स अलग-अलग रहा है। मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या होगा, लेकिन अभी चीजें अच्छी नजर आ रही हैं।”

कोविड के कोई लक्षण नहीं, टी20 सीरीज पर रोहित की नजर

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को भारतीय समय के अनुसार रात 10.30 बजे मुकाबला शुरु होगा। कप्तान रोहित इस मैच में टीम की अगुवाई करने के लिए खुद को फिट मान रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं तीन दिनों से ट्रेनिंग कर रहा हूं और इसी वजह से मैंने पहले टी20 मैच में खेलना का फैसला किया। अब मेरे अंदर कोविड के कोई लक्षण नहीं हैं, मेरे सारे टेस्ट निगेटिव आए हैं। अब मेरी नजर सिर्फ अगले मुकाबले पर है।”   

एजबेस्टन टेस्ट में बुमराह ने की थी कप्तानी

भारतीय टीम ने रोहित के कोविड पॉजिटिव होने के कारण बर्मिंघम में सीरीज का अंतिम टेस्ट जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में खेली थी। इस मुकाबले में भारत को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। मेजबान इंग्लैंड ने सीरीज को 2-2 की बराबरी पर खत्म करने में कामयाबी पाई। कप्तान रोहित ने दूर से भारत को हारते हुए देखने की स्थिति के बारे कहा, “किसी भी मैच को मिस करना आसान नहीं होता। उस वक्त में खुद संघर्ष कर रहा था, लेकिन अब सेहतमंद होकर मैदान पर लौट कर खुश हूं।

भारत और इंग्लैंड के स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, रुतुराज गायकवाड़, अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, दिनेश कार्तिक, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), डेविड मलान, हैरी ब्रुक, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम करन, फिल साल्ट, क्रिस जॉर्डन, डेविड विली, मैट पार्किंसन, रीस टॉपली, रिचर्ड ग्लीसन, टाइमल मिल्स।

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest