Friday, September 30, 2022

PV Sindhu: चीनी दीवार को तोड़कर आगे बढ़ीं पीवी सिंधु, मलेशिया मास्टर्स में अब आर्च राइवल से होगी भिड़ंत

More articles


Image Source : PTI
PV Sindhu

Highlights

  • पीवी सिंधु मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं
  • सिंधु ने दूसरे राउंड में लांघी चीन की दीवार
  • क्वार्टरफाइनल में आर्च राइवल से होगा सिंधु का मुकाबला

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चीन की मजबूत दीवार को तोड़ दिया है। सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स के दूसरे राउंड में झांग यि मान को सीधे गेम में हराकर के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

मलेशिया मास्टर्स के अंतिम 8 में पहुंचीं सिंधु

भारत की चैंपियन बैडमिंटन खिलाड़ी और सातवीं वरीयता पीवी प्राप्त सिंधु ने 32वीं रैंकिंग वाली यि मान को बड़ी आसानी से महज 28 मिनट में शिकस्त दे दी। हैदराबाद की स्टार शटलर ने चीन खिलाड़ी को 21-12, 21-10 से हराया।

पहले राउंड में भी चीन की खिलाड़ी को हराया था

पीवी सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले राउंड के कड़े मुकाबले में चीन की ही बिंग जियाओ को हराकर वुमेंस सिंगल्स के दूसरे राउंड में जगह बनाई थी। सातवीं सीड भारतीय शटलर ने लगभग एक घंटा चले मुकाबले में बिंग जियाओ को 21-13, 17-21, 21-15 से हराया था। इस जीत के साथ दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधु ने पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले राउंड में बिंग जियाओ से मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया था। चीन की खिलाड़ी का हालांकि अब भी सिंधु के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 10-9 है। 

क्वार्टर फाइनल में कठिन होगा मुकाबला

इस टूर्नामेंट के अंतिम आठ में पीवी सिंधु का मुकाबला आर्च राइवल चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग से होगा। दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए कुल 21 मैच में से सिर्फ पांच में भारतीय खिलाड़ी को जीत मिली है, जबकि चीनी ताइपे की शटलर के खिलाफ 16 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पिछले सप्ताह मलेशिया ओपन में भी ताइ ने सिंधु को हराया था।

 

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest