Pali News Korba:पाली स्थित रेस्ट हाउस में समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को दिए निर्देश।

0
21
Pali News Korba

Pali News Korba:पाली कोरबा जिला, 14 जनवरी पाली तनाखार विधानसभा,भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री कोरबा जिले के पाली स्थित रेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक की गई। इस बैठक में पीएचई के ईई को शुद्ध पानी उपलब्ध कराने और पानी में आर्सेनिक एवं फ्लोराइड की समय-समय पर जांच करवाने के लिए अधिकारियों निर्देश किया। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को बह मुख्यमंत्री ने सड़क निर्माण के प्रगति की जानकारी लेते हुए अधूरे निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण और समयावधि में पूरा करने को कहा।

Pali News Korba

इसके साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिले में 10 स्वामी आत्मानंद स्कूल संचालित हैं। इसके अलावा 800 स्कूलों को मरम्मत के लिए चिन्हांकित किये गए हैं, अगले शिक्षण सत्र के पहले ही मरम्मत कार्य पूर्ण करा लिया जाएगा।धान उठाव के संबंध में जिला खाद्य अधिकारी द्वारा बताया गया कि धान की खरीदी की जा चुकी है। जिले में 98% डीओ कट चुका है और 86% धान का उठाव कर लिया गया है।जिले में राजीव युवा मितान क्लब के गठन एवं प्रशिक्षण के संबंध में शासन के उद्देश्य के अनुरूप क्लब के सदस्यों को जनता के बीच जाकर शासकीय योजनाओं का बेहतर प्रचार-प्रसार करने के निर्देश।

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा की डॉ. खूबचंद बघेल विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सहायता योजना आदि का दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में बेहतर प्रचार-प्रसार करने के निर्देश ताकि ग्रामीण अंचलों में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं से कोई वंचित ना हो। साथ ही यह भी कहा की अस्पताल आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए जरूरी दस्तावेजों के संबंध में भी जानकारी दी जाए ताकि योजनाओं के शत-प्रतिशत उद्देश्य की पूर्ति हो सके।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शासकीय योजनाओं का शत-शत प्रतिशत लाभ आम जनता को दिलाने के लिए बेहतर प्रचार-प्रसार किया जाए।उन्होंने कहा कि रिश्वतखोरी की शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि औद्योगिक जिला होने के बावजूद भी बहुत सी विसंगतियां हैं।आम जनता के जीवन की बेहतरी के लिए बेहतर प्रयास करने की आवश्यकता है।महुआ शराब बनाने वाले आदिवासी से अवैध वसूली पर होगी कार्यवाही। शिकायत मिलने पर तत्काल संज्ञान लेते हुए आबकारी विभाग के अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश।

यह भी पढ़े:-Pali News:मुख्यमंत्री ने पाली में विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों से भेंट-मुलाकात…

यह भी पढ़े:-Assistant Porfessor Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेस्सर एंड प्रोफेस्सर के पदों पर भर्ती, 20 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन शुरू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here