Pali News:मुख्यमंत्री ने पाली में विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों से भेंट-मुलाकात की,सामाजिक भवनों के निर्माण के लिए 60 लाख रूपए की स्वीकृति।

0
73
Pali News

Pali News:मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज पाली-तानाखार विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पिपरिया एवं लाफा में लोगों से भेंट-मुलाकात करने के बाद शाम को पाली पहुंचे। पाली रेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री ने पाली-तानाखार इलाके के विभिन्न समाज के प्रमुखों एवं संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए विशेष पिछड़ी जनजाति बिरहोर समाज के लोग पाली पहुंचे थे। मुख्यमंत्री से रूबरू होने के बाद बिरहोर समाज के लोगों ने उन्हें टोपी भेंट की और कहा कि वह पहली बार मुख्यमंत्री से मिल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बिरहोर समाज के लोगों को वन अधिकार पट्टा, सामुदायिक भवन, आवास सहित अन्य सुविधाओं के लिए ग्राम पंचायत में आवेदन देने की समझाइश दी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर ब्राम्हण समाज, गोंड समाज तथा क्षेत्रीय डडसेना समाज के भवन के लिए 20-20 लाख रूपए दिए जाने की स्वीकृति दी।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से मुलाकात के लिए निरधी गांव से गंगा स्व-सहायता समूह की महिलाएं भी आयी थी। महिलाओं ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को गौठान, गोधन न्याय योजना के माध्यम से समूह की महिलाओं को आर्थिक रूप से सक्षम एवं स्वावलंबी बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए आभार जताया। महिलाओं ने इस मौके पर मुख्यमंत्री को तिल के लड्डू भेंट किए। मुख्यमंत्री ने सभी महिलाओं को धन्यवाद देते हुए उन्हें मकर संक्राति की शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री से धनवार समाज, साहू समाज, उरांव समाज, कुर्मी समाज, मरार पटेल समाज, कंवर समाज, मानिकपुरी पनका समाज, सतनामी समाज, कुम्हार समाज सहित अन्य समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सामाजिक भवनों के निर्माण के लिए राशि दिए जाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार सामाजिक भवनों के निर्माण के लिए रियायती दर पर भूमि उपलब्ध करा रही है। उन्होंने भूमि की रजिस्ट्री कराने के बाद सामाजिक भवनों के निर्माण के लिए राशि स्वीकृत किए जाने की बात कही। नगर पंचायत अध्यक्ष उमेश चन्द्रा ने इस मौके पर मुख्यमंत्री निवास देखने की इच्छा जताई। मुख्यमंत्री ने अध्यक्ष श्री चन्द्रा को अपने सभी पार्षदों के साथ मुख्यमंत्री निवास रायपुर आने के लिए आमंत्रित किया। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री एवं कोरबा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, विधायक श्री मोहित राम केरकेट्टा एवं श्री पुरूषोत्तम कंवर, पूर्व विधायक श्री बोधराम कंवर सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:-Pali Korba News:ग्राम लाफा में आयोजित भेंट-मुलाकात में मुख्यमंत्री ने की…

यह भी पढ़ें:-Pali Korba News:ग्राम-लाफा में मुख्यमंत्री का भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान स्व-सहायता…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here