Friday, September 30, 2022

Naxalite Arrested: पलामू में पुलिस ने नक्स्ली राजकुमार गंझू को किया गिरफ्तार, 20 साल से थी तलाश

More articles


Naxalite Arrested in Jharkhand Palamu: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है. इसी सिलसिले में झारखंड (Jharkhand) के पलामू (Palamu) में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पलामू जिला अन्तर्गत मनातू थानाक्षेत्र के बेटापत्थर गांव में पुलिस ने बुधवार को नक्सल रोधी एक विशेष अभियान के तहत भूमिगत नक्सली संगठन ‘तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी’ (टीएसपीसी) के स्वयंभू एरिया कमांडर राजकुमार गंझू (Rajkumar Ganjhu) को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस (Police) के लिए गंझू की गिरफ्तारी बड़ी कामयाबी है. 

20 वर्षों से तलाश कर रही थी पुलिस
पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा (Chandan Kumar Sinha) ने न्यूज एजेंसी को बताया कि गिरफ्तार राजकुमार गंझू उर्फ गिरेन्द्र उर्फ नीतीश को पिछले 20 वर्षों से पुलिस तलाश रही थी. उन्होंने बताया कि ये नक्सली पहली बार पुलिस गिरफ्त में आया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के पास से एक देसी कट्टा और 2 कारतूस बरामद किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस नक्सली पर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 11 नक्सली घटनाओं को अंजाम देने के मामले दर्ज हैं.

नक्सली से पुलिस कर रही है पूछताछ 
चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि ये नक्सली एक घर में अपने परिजनों से मिलने आया था और उक्त मकान में रात को ठहरा था, जिसकी खुफिया जानकारी पुलिस को मिल गई. जानकारी मिलने के बाद आज सुबह हुई छापामारी में नक्सली पकड़ा गया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली से पुलिस की पूछताछ जारी है. माना जा रहा है कि पूछताछ में पुलिस को अहम जानकारियां मिल सकती हैं.

ये भी पढ़ें:

Ranchi Violence: BJP नेता ने कही बड़ी बात, बोले JMM के दबाव में उतारे गए उपद्रवियों के पोस्टर 

Ranchi Violence: कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, बोले पोस्टर लगने और बुलडोजर चलने से नहीं होता कोई फायदा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest