Mangaluru Blast News:मंगलुरु में एक ऑटो रिक्शा में ब्लास्ट का वीडियो आया सामने, संदिग्ध के घर की ली गई तलाशी

0
27

Mangaluru Blast News: कर्नाटक (Karnataka) के मंगलुरु में ऑटो रिक्शा के अंदर हुए ब्लास्ट (Auto Blast) की एक वीडियो सामने आई है. ऑटो में लगी को आग बुझने के बाद मोबाइल से ये वीडियो बनाया गया है. कुकर बम लाने वाले संदिग्ध का वीडियो भी सामने आया है. ऑटो रिक्शा में सवार यात्री के पास से बैटरी, तार और सर्किट वाला कुकर बरामद हुआ है. 19 नवंबर को मंगलुरु में हुए इस ऑटो ब्लास्ट में चालक समेत घायल हुए यात्री का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

इस मामले की पुलिस जांच में ये भी सामने आया है कि ये किसी आतंकी संगठन का काम है. कर्नाटक के डीजीपी ने पुष्टि करते हुए कहा कि मंगलुरु में ऑटो में विस्फोट दुर्घटनावश नहीं हुआ बल्कि गंभीर क्षति पहुंचाने के इरादे से की गई आतंक घटना है. कर्नाटक पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ इसकी गहन जांच कर रही है.

आरोपी के घर की तलाशी ली

मैसूर सिटी पुलिस ने रविवार (20 नवंबर) को मंगलुरु विस्फोट मामले में आरोपी के घर की तलाशी ली और आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है. पुलिस थाने के पास एक ऑटो रिक्शा में शनिवार शाम को ये विस्फोट हुआ था, जिसमें यात्री और चालक घायल हो गए थे. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का बयान

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इस मामले को लेकर रविवार को कहा कि मंगलुरु में कथित तौर पर बम विस्फोट करने वाले संदिग्ध के आतंकी संबंध थे क्योंकि वह पड़ोसी तमिलनाडु के कोयंबटूर सहित विभिन्न स्थानों पर गया था. मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यह एलईडी से जुड़ा उपकरण था.

संदिग्ध अस्पताल में भर्ती

मुख्यमंत्री  बोम्मई ने कहा कि जब संदिग्ध का घर खंगाला गया, तो यह स्पष्ट हो गया कि मौके से मिले आधार कार्ड में उल्लेखित नाम उस व्यक्ति से अलग था जो उसे रखे हुए था. संदिग्ध के पास एक डुप्लिकेट आधार कार्ड था. उसमें हुबली का पता था. एनआईए (NIA) और आईबी (IB) के अधिकारी भी मामले की जांच में राज्य पुलिस के साथ शामिल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि संदिग्ध अस्पताल में है. उसके होश में आने के बाद, आगे की जांच की जाएगी.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here