Korba News:चोटिया परियोजना अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनीकार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पद में भर्ती,16 से 3 दिसंबर तक लिए जायेंगे आवेदन।

0
52

Korba News: एकीकृत बाल विकास परियोजना अंतर्गत चोटिया परियोजना के आंगनबाड़ी केन्द्रों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया जा रहा है। परियोजना अंतर्गत कुल 14 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 16 दिसंबर से 31 दिसंबर 2022 तक मंगाया गया है।

चोटिया परियोजना के अंतर्गत आने वाले आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के दो, मिनी कार्यकर्ता के दो और सहायिका के 10 पद इस प्रकार कुल 14 रिक्त पदों लिए आवेदन मंगाया गया है।

आवेदन निर्धारित प्रारूप में कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना चोटिया में निर्धारित तिथि तक कार्यालयीन समय में सीधे जमा कर सकते हैं।

भर्ती के संबंध में नियम, शर्तें,

आवेदन प्रारूप एवं अन्य जानकारी के लिए परियोजना कार्यालय चोटिया के सूचना पटल एवं सभी संबंधित आंगनबाड़ी केंद्रों के सूचना पटल से अवलोकन किया जा सकता है।
परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना चोटिया ने बताया कि ग्राम पंचायत झिनपुरी के झिनपुरी आंगनबाड़ी केंद्र और नवापारा के कोठी खर्रा केंद्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की भर्ती की जाएगी। इसी प्रकार झिनपुरी के ठिहाईपारा और लाद के पण्डोपारा केंद्र में मिनीकार्यकर्ता की भर्ती की जाएगी। परियोजना अधिकारी ने बताया कि ग्राम पंचायत सिरमिना के कोसमपारा, सिमगा के बाजार पारा, दमहामुड़ा के मड़ियाकछार, मोरगा केंद्र धजाग के साग बाड़ी, गिद्धमुड़ी के ठिर्रीआमा, मदनपुर के पुटा, घोसरा केंद्र और ग्राम पंचायत खम्हार मुड़ा के खम्हार मुड़ा आंगनबाड़ी केंद्र के लिए सहायिका की भर्ती की जाएगी।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनीकार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पद में भर्ती के लिए आवेदिकाओं को उसी वार्ड की निवासी होनी चाहिए जिसके लिए आवेदन किया जा रहा हैं। आवेदिका की आयु 18 से 44 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और मिनीकार्यकर्ता पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं अथवा ग्यारहवीं बोर्ड उत्तीर्ण है। इसी प्रकार आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं बोर्ड उत्तीर्ण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here