Kanker: मेटाडोर पलटने से दो महिलाओं की मौत, 36 घायल, दो की हालत गंभीर, छठी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे

0
39


छत्तीसगढ़ के कांकेर में रविवार देर शाम एक तेज रफ्तार मेटाडोर पलटने से दो महिलाओं की मौत हो गई। जबकि 36 लोग घायल हुए हैं। घायलों में बच्चे व महिलाएं भी शामिल हैं। हालत गंभीर देख 12 लोगों को कांकेर जिला अस्पताल रेफर किया गया है। इनमें से दो की हालत चिंताजनक बनी हुई है। सभी लोग छठी और नामकरण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे।  हादसा अंतागढ़ थाना क्षेत्र में हुआ है। 

जानकारी के मुताबिक, अंतागढ़ के नयापारा निवासी गीतेश यादव के बच्चे का रविवार शाम को छठी का कार्यक्रम था। उसमें शामिल होने के लिए ससुराल कोदाभाट से रिश्तेदार व परिचित एक मेटाडोर में सवार होकर निकले थे। अभी वे शाम करीब 4 बजे भानुप्रतापपुर-अंतागढ़ के बीच पोडगांव पहुंचे थे, कि चालक का नियंत्रण वाहन से हट गया और वह तेज रफ्तार में सड़क किनारे पलट गई। 

हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलने पर पास स्थित बीएसएफ कैंप से जवान, स्थानीय पुलिस और अन्य लोग मदद के लिए पहुंचे। इसके बाद घायलों को वहां से निकाला गया और उन्हें अंतागढ़ अस्पताल भेजा। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने मनीषा तारम (22) को मृत घोषित कर दिया। वहीं उपचार के दौरान कोदाभाट निवासी सुमन मंडावी (61) ने भी दम तोड़ दिया। मनीषा अपने मायके आई थी। उसका बच्चा सुरक्षित है। 

इनके अलावा शाम 7 बजे तक 36 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें 30 महिलाएं और चार बच्चे भी शामिल हैं। सभी को हाथ-पैर और अन्य हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं। सूचना मिलते ही एएसपी खोमन सिन्हा  और एडिशनल कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा भी अस्पताल पहुंच गए हैं। जहां उनके भोजन व बिस्तर के लिए व्यवस्था की जा रही है। वहीं गंभीर घायलों को कांकेर रेफर किया जा रहा है। 

घायलों की संख्या को देखते हुए कोयलीबेड़ा, दुर्गूकोंदल और भानुप्रतापपुर से भी एंबुलेंस को अंतागढ़ बुलाई गई है। शाम 7 बजे तक गंभीर रूप से घायल बंसत यादव, कांती, प्रमिला वट्टी, योगेश्वरी यादव, किरण, गौरी यादव, ललिता यादव को कांकेर रेफर किया जा चुका था। अन्य को भी कांकेर रेफर करने की तैयारी चल रही है। घायलो में भगवतीन यादव, वासुदेव यादव, दामिनी पटेल, अरती पटेल, भगवंतीन पटेल, सुनती यादव, किरण नेगी आदि शामिल हैं। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here