Job Alert 2023:राजस्थान रिफाइनरी में इंजीनियर के 142 पदों के लिए भर्ती।

0
11

Job Alert 2023: राजस्थान (Rajasthan) में इंजीनियरिंग के फील्ड में सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. राजस्थान रिफाइनरी लिमिटेड (Rajasthan Refinery Limited) ने HRRL Engineering Recruitment 2023 भर्ती प्रक्रिया के तहत इंजीनियर (Engineer) के 142 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत केमिकल (ऑपरेशंस और टेक्निकल), इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन, मेकेनिकल, पेट्रोकेमिकल और सपोर्टल फंक्शन में कुल 142 पदों पर भर्ती की जानी है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 दिसंबर 2022 से शुरु हो चुकी है.

फाइनरी लिमिटेड के इंजीनियर के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट 26 जनवरी 2023 है. इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार राजस्थान रिफाइनरी लिमिटेड के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.hrrl.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Job Alert 2023:शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान रिफाइनरी लिमिटेड के इंजीनियर के पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार के पास, इंजनियरिंग में 4 साल का फुल टाइम डिग्री कोर्स साथ पास होना चाहिए. अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 60 फीसदी नंबरों के साथ जबकि वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिये पासिंग मार्क सिर्फ 55 फीसदी रखा गया है. इसके अलावा उम्मीवार को संबंधित फील्ड में निश्चित अवधि तक कार्यनुभव होना चाहिए. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते है.

Job Alert 2023:सेलेक्शन प्रक्रिया और सैलरी

इंजीनियर के 142 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटेन टेस्ट, ग्रुप टास्क और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर होगा. इसके बाद विभाग टोटल नंबर मेरिट लिस्ट तैयार करेगा और मेरिट में सबसे अधिक नंबर लाने उम्मीदवार का चयन किया जाएगा. इंजीनियर के पद पर चयनित उम्मीदवार को 40 हजार से लेकर 2 लाख 40 हजार तक वेतन मिलेगा. इसके अलावा चयनित उम्मीदवार को मेडिकल, टीएडीए सहित कई सुविधायें भी मिलेंगी.

Job Alert 2023: आयु सीमा 

राजस्थान रिफाइनरी लिमिटेड में इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवार की अधिकतम 42 साल के होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के आधार पर की जाएगी.

Job Alert 2023:आवेदन शुल्क

इस पद पर आवेदन करने वाले अनारक्षित, ओबीसी और इडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार को 500 रुपये आवेदन शुल्क के रुप में देना होगा. वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क फ्री है.

यह भी पढ़ें:SGPGIMS Recruitment 2022: यहाँ पर निकली 900 से अधिक पदों पर…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here