Jashpur News: 15 फीट ऊंची पहाड़ी से गिरा हाथी के पांच साल का बच्चा, कमर की हड्डी टूटी, सड़क किनारे ही शुरू हुआ इलाज।

0
105

Jashpur News:छत्तीसगढ़ के जशपुर में हाथी के पांच साल का बच्चा 15 फीट ऊंची पहाड़ी से गिरकर घायल हो गया। उसकी कमर की हड्डी टूट गई है। इसके चलते वह चल नहीं पा रहा है। सूचना मिलने वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। वहीं रायपुर से वन्यजीव विशेषज्ञ डॉक्टरों को बुलाया गया है। उनकी देखरेख में सड़क किनारे ही फिलहाल हाथी के बच्चे का उपचार शुरू किया गया है। घायल हाथी के पास किसी को जाने की इजाजत नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, कुनकुरी रेंज में कदमढाप जंगल से लगी सड़क किनारे रविवार को हाथी का एक बच्चा घायल में पड़ा दिखाई दिया। इस पर ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। इसके बाद वन्यजीव डॉक्टर चंदन कुमार सहित अन्य लोगों की टीम उसके इलाज के लिए पहुंची है। उन्होंने जांच के बाद बताया कि हाथी की कमर में फ्रैक्चर है। इसके चलते वह खड़ा भी नहीं हो सकता है।

डॉक्टर चंदन कुमार ने बताया कि हाथी के बच्चे के दोनों पैर काम नहीं कर रहे हैं। सड़क के किनारे जंगल में भी उसका इलाज करना संभव नहीं है। वहीं रेंज अफसर आशा मिंज  ने बताया कि 40 हाथियों का दल जंगल में विचरण कर रहा है। घायल बच्चा उसी दल में शामिल था। आशंका है कि दल से बिछड़ गया और फिर 15 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर पड़ा। फिलहाल उसकी सुरक्षा और खाने-पीने का इंतजाम किया गया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here