Tuesday, October 4, 2022

IPL Window: आईपीएल विंडो बढ़ाने से खुश नहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पीसीबी को सता रहा इस बात का डर

More articles


Image Source : TWITTER
Pakistan Cricket Board (PCB)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए ढाई महीने की विंडो दिए जाने की बात पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एतराज जताया है। उसने अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय श्रृंखलाओं का हवाला देते हुए इस मुद्दे को बाकी क्रिकेट बोर्ड के साथ चर्चा करने की बात कही है। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने समाचार एजेंसी पीटीआई से खास बातचीत में कहा था कि 2024 से 2031 के एफटीपी चक्र में आईपीएल के लिये ढाई महीने का विंडो रहेगा। शाह ने कहा था कि अगले एफटीपी चक्र से आईपीएल के लिये ढाई महीने का विंडो रहेगा ताकि सभी शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर इसमें खेल सकें। हमने दूसरे बोर्ड और आईसीसी से भी इस पर बात की है। 

पीसीबी का मानना है कि आईसीसी के अगले भावी दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) कैलेंडर में आईपीएल को ढाई महीने की विंडो दिये जाने से कई अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं पर इसका विपरीत असर पड़ेगा और इस मामले पर चर्चा की जरूरत है। पीसीबी के एक सूत्र ने कहा कि आईसीसी बोर्ड की बैठक बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान जुलाई में होगी और इस मसले पर बात की जायेगी। पीसीबी अधिकारी ने कहा कि क्रिकेट में पैसा आते देखना अच्छा है लेकिन आईपीएल के लिये हर साल शीर्ष क्रिकेटरों को पूरी तरह से बुक करने की बीसीसीआई की योजना का अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय श्रृंखलाओं पर विपरीत असर पड़ेगा।

गौरतलब है कि दुनिया की शीर्ष टी20 लीग में शुमार आईपीएल में पाकिस्तानी क्रिकेटरों के खेलने पर प्रतिबंध है। मुंबई पर 2008 के आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारतीय टी20 लीग में शामिल नहीं किया जाता है। 

इनपुट: PTI

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest