Tuesday, October 4, 2022

IPL 2022: CSK ने पॉवरप्ले में बनाया सबसे बड़ा स्कोर, लखनऊ के गेंदबाजों की हुई जमकर पिटाई

More articles


Image Source : ट्विटर (CHENNAI SUPER KINGS)
मोईन अली और रॉबिन उथप्पा

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2022 के दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ इस सीजन में पॉवरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। रॉबिन उथप्पा और मोईन अली की तूफानी बल्लेबाजी के चलते सीएसके ने पहले 6 ओवर में लखनऊ के खिलाफ एक विकेट खोकर 73 रन बनाए। आईपीएल के इतिहास में भी यह चेन्नई का चौथा सबसे बड़ा पॉवरप्ले स्कोर है।

आईपीएल 2022 के 7वें मुकाबले में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। चेन्नई के रन शुरुआत से ही बन रहे थे। रॉबिन उथप्पा का बल्ला जमकर चल रहा था। उन्होंने महज 25 गेंदों पर अर्धशतक पूरा कर लिया था। इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने भी 22 गेंदों पर 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। दोनों बल्लेबाजों ने पॉवरप्ले में लखनऊ के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया।

सीएसके का पॉवरप्ले में चौथा सर्वाधिक स्कोर

चेन्नई सुपर किंग्स ने 2014 आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ पॉवरप्ले में अपना सर्वाधिक 100 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद 2015 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 90 और 2018 के सत्र में केकेआर के खिलाफ 75 रन भी सीएसके के पॉवरप्ले के सर्वाधिक स्कोर रहे हैं। इस मैच में लखनऊ के खिलाफ चेन्नई का यह चौथा सर्वाधिक पॉवरप्ले स्कोर है।

इस सीजन में यह अब तक का सबसे बड़ा पॉवरप्ले स्कोर है। मुंबई के ब्रेबोर्न में खेले जा रहे इस मैच में सीएसके ने शुरुआत से ही एग्रेसिव अप्रोच दिखाया था। डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना पहला मुकाबला केकेआर के खिलाफ 6 विकेट से गंवाया था। वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स को भी गुजरात टाइटंस से हार झेलनी पड़ी थी। 

आज के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने एडम मिल्ने, डेवोन कॉन्वे को टीम में नहीं शामिल किया है। मोईन अली वीजा समस्या के कारण पहला मैच नहीं खेल पाए थे लेकिन इस मैच में उन्होंने अच्छी वापसी की। इसके अलावा कॉन्वे के बाहर होने पर रॉबिन उथप्पा ने रुतुराज गायकवाड़ के साथ पारी की शुरुआत की और शानदार पचासा जड़ा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest