Tuesday, October 4, 2022

IPL के इन चमकदार सितारों की हुई चांदी, आयरलैंड दौरे पर जाने वाली टीम में हुए शामिल

More articles


Image Source : IPL
Sanju Samson and Rahul Tripathi in IPL 2022

Highlights

  • आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान
  • IPL के चमकदार सितारों को आया टीम इंडिया का बुलावा
  • आयरलैंड दौरे पर भारत खेलेगा दो टी20 मैच

आयरलैंड दौरे पर होने वाली दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज आईपीएल में चमकने वाले सितारों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीतने वाले खिलाड़ियों को बुलावा भेजा। आयरलैंड टूर के लिए टीम इंडिया का कप्तान आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को अपनी डेब्यू कप्तानी में चैंपियन बनाने वाले हार्दिक पांड्या को बनाया गया। इसके अलावा, राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन जैसे आईपीएल स्टार्स को भी टीम में शामिल किया गया।

देर से ही सही राहुल को मिल गया मौका     

राहुल त्रिपाठी ने 2022 आईपीएल में 158.23 की स्ट्राइक रेट से 413 रन बनाए थे। उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारियां भी खेली थीं। ये शानदार प्रदर्शन था। ऐसे में, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में त्रिपाठी को नजरअंदाज किए जाने पर क्रिकेट जगत ने निराशा जताई थी, लेकिन देर से ही सही त्रिपाठी को टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल ही गया।

संजू सैमसन की हुई एक और वापसी

राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी संभालने वाले विकेटकीपर और बल्लेबाज संजू सैमसन की एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी हुई है। संजू ने आईपीएल 2022 में 17 मैच में 146.79 की स्ट्राइक रेट से 458 रन बनाए थे। उन्होंने इस सीजन में दो अर्धशतकीय पारियां खेली थी। संजू ने पूरे सीजन के दौरान 43 चौके और 26 छक्के भी लगाए और उन्होंने ये प्रदर्शन टीम की कप्तानी संभालने के साथ किया।

उमरान, अर्शदीप, बिश्नोई और डीके टीम में बरकरार

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में चुने गए उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और दिनेश कार्तिक को आयरलैंड दौरे के लिए भी टीम में बनाए रखा गया है। सीरीज के शुरुआती तीन मुकाबलों में उमरान, अर्शदीप और बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया, लेकिन टीम में बनाए रखकर चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा तो जताया ही है।

आयरलैंड दौरे के लिए टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), युजवेंद्र जहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest