Tuesday, October 4, 2022

Indonesia Open: लक्ष्य सेन और किदाम्बी श्रीकांत पहले राउंड में हारे, हमवतन खिलाड़ी ने किया सेन के सफर का अंत

More articles


Image Source : GETTY
Kidambi Srikanth and Lakshya Sen

ऑल इंग्लैंड ओपन में सिल्वर मेडल और उसके बाद थॉमस कप में भारतीय टीम को जिताने का धमाका करने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को इंडोनेशिया ओपन के पहले राउंड में ही झटका लग गया। खास बात ये है कि विश्व के आठवें नंबर के भारतीय शटलर लक्ष्य सेन को ये करारी शिकस्त अपने हमवतन खिलाड़ी से ही खानी पड़ी।

प्रणय ने किया लक्ष्य सेन के सफर का अंत  

लक्ष्य सेन को इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले राउंड में उनके साथी भारतीय खिलाड़ी एसएस प्रणय ने हरा दिया। मेंस सिंगल्स मैच के फर्स्ट राउंड में लक्ष्य को प्रणय के हाथों 21-10, 21-9 से हार का सामना करना पड़ा। इस साल अपना पहला सुपर 500 खिताब जीतने वाले सेन ऑल इंग्लैंड ओपन के फाइनल में पहुंचे थे और रजत पदक पर कब्जा जमाया था। इसके बाद, वह थॉमस कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। उनकी ये दोनों कामयाबी भारतीय बैडमिंटन के लिए ऐतिहासिक थी, लेकिन उनकी जीत के इस सिलसिले को उनके ही साथी खिलाड़ी ने तोड़ दिया। इस मैच में प्रणय की आक्रामकता का सेन के पास कोई जवाब नहीं था। पहले गेम में 3-6 से पिछड़ने के बाद प्रणय ने शानदार वापसी करके लक्ष्य सेन को कोई मौका नहीं दिया। दूसरे गेम में भी उन्होंने यही लय बरकरार रखते हुए जीत दर्ज की। यह लक्ष्य सेन के खिलाफ तीन मैचों में प्रणय की पहली जीत थी।

पहले स्टेशन पर उतरी श्रीकांत की गाड़ी

लक्ष्य सेन की ही तरह किदाम्बी श्रीकांत भी इंडोनेशिया ओपन में पहली बाधा पार नहीं कर सके। दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत को फ्रांस के 41वीं रैंकिंग वाले ब्राइस लीवरडेज ने 23-21, 21-10 से हराया। खास बात ये है कि चैंपियन भारतीय शटलर अब तक इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कभी नहीं हारे थे। यह लीवरडेज के खिलाफ छह मुकाबलों में श्रीकांत की पहली हार है।


 

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest