Friday, September 30, 2022

India Post Recruitment 2022 इंडिया पोस्ट ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, 8वीं पास करें आवेदन।

More articles

India Post Recruitment 2022: अगर आप कम पढ़े लिखे हैं और सराकरी नौकरी की तलाश में हैं, तो ये खबर सिर्फ आपके लिए है. भारतीय डाक (Indian Post) ने ग्रुप C पदों पर भर्ती (India Post Recruitment 2022) निकाली है. दरअसल, भारतीय डाक विभाग ने मकैनिक, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, वेल्डर एवं कारपेंटर पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 19 अक्टूबर 2022 तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. जिसके तहत उम्मीदवारों से ऑफलाइन आवेदन मंगाए गए हैं.

India Post Recruitment 2022 वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 7
एमवी मैकेनिक – 1 पद
एमवी इलेक्ट्रीशियन – 2 पद
पेंटर – 1 पद
वेल्डर – 1
कारपेंटर – 2

सैलरी डिटेल्स

India Post Recruitment 2022 के लिए चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान आयोग के लेवल 2 पे मैट्रिक्स के तहत सैलरी के तौर पर ₹19900 से लेकर ₹63200 दिए जाएंगें.

शैक्षणिक योग्यता 

संबंधित ट्रेड में सर्टिफिकेट धारक अथवा 8वीं पास के साथ इन ट्रेड्स में 1 वर्ष का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही मोटर व्हीकल मकैनिक पदों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस भी अनिवार्य है.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से 30 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी. 

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को ट्रेड टेस्ट से होकर गुजरना होगा.

कैसे करें आवेदन 

उम्मीदवारों को अधिसूचना में दिए गए प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर, ‘The Manager, Mail Motor Service, CTO compound, Tallakulam, Madurai-625002’ के पते पर भेजना होगा. आवेदन स्पीड पोस्ट अथवा रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से भेजा जा सकता है.

यह भी पढे़ं-Government Job 2022 : 10वीं पास के लिए झारखंड में निकली बंपर भर्ती.

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest