Friday, September 30, 2022

IND vs WI: वनडे के बाद टी20 सीरीज से भी बाहर होंगे विराट कोहली, इस दिग्गज खिलाड़ी की होगी टीम में वापसी!

More articles


Image Source : GETTY IMAGES
टीम इंडिया (फाइल फोटो)

Highlights

  • भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 22, 24 और 27 जुलाई को खेलेगी वनडे सीरीज
  • शिखर धवन वनडे सीरीज में करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी
  • टी20 सीरीज में रोहित शर्मा की वापसी तय!

West Indies vs India: इंग्लैंड सीरीज के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे व पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए कैरेबियाई देश का दौरा करेगी। वनडे सीरीज के लिए बुधवार को टीम की घोषणा की गई थी और शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था। विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ियों का टीम में नाम नहीं था। खबर यह भी थी कि विराट ने खुद बीसीसीआई से इस सीरीज के लिए छुट्टी मांगी है। लेकिन अब जानकारी मिल रही है कि पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी विराट नहीं खेलेंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने इस जानकारी को साझा करते हुए बताया कि इस सीरीज के लिए 11 जुलाई को टीम की घोषणा हो सकती है। भारतीय टीम 10 जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेलेगी। सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह और कप्तान रोहित शर्मा को वनडे सीरीज से आराम देना टीम प्रबंधन का फैसला था।’’ 5 मैचों की टी20 सीरीज 29 जुलाई से त्रिनिदाद के तरौबा में शुरू होगी और उसके बाद  एक और दो अगस्त को सेंट किट्स में मैच खेले जाएंगे। श्रृंखला छह और सात अगस्त को फ्लोरिडा में लगातार दो मैचों के साथ संपन्न होगी। 

Virat Kohli Break: आराम या ब्रेक? विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ODI सीरीज के लिए खुद मांगी छुट्टी!

विराट कोहली ने खुद मांगा रेस्ट!

बीसीसआई के सूत्र ने यह भी बताया कि, ‘‘टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अन्य सभी खिलाड़ी खेल रहे होंगे। कोहली ने खुद विश्राम मांगा है।  न्होंने सूचित किया है कि वह वेस्टइंडीज दौरे के बाद सभी श्रृंखलाओं के लिए उपलब्ध रहेंगे।’’ इंग्लैंड के दौरे पर विराट कोहली दूसरे व तीसरे टी20 के बाद वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा हैं। लगातार खराब फॉर्म को देखते हुए कई क्रिकेट दिग्गज उन्हें लगातार ब्रेक लेने की सलाह भी दे रहे हैं। ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि यह ब्रेक उनके लिए कितना कारगर साबित होता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

Image Source : INDIA TV

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

अश्विन की होगी टीम में वापसी

इसके अलावा टीम इंडिया के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी हो सकती है। सूत्र ने बताया कि, ‘‘टी20 विश्व कप के लिए अश्विन टीम प्रबंधन की योजना का हिस्सा है और वह वेस्टइंडीज में टी20 सीरीज खेलेंगे। हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर अभी खेलने के लिए फिट नहीं है और जब तक वह फिट होंगे तब काउंटी चैंपियनशिप में लंकाशायर के लिए खेलेंगे।” वहीं वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत को एशिया खेलना है जो टी 20 प्रारूप में खेला जाएगा। इन दोनों के बीच भारतीय टीम को जिम्बाब्वे दौरे पर संक्षिप्त टी20 श्रृंखला में भाग लेना है। केएल राहुल अगर फिट हुए तो इस दौरे पर वह टीम की अगुआई करेंगे। इस दौरे पर भी युवा खिलाड़ियों की टीम जाएगी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest