Friday, September 30, 2022

IND vs SA 2nd T20i Maatch: बारिश बिगाड़ सकती है खेल, जानिए कैसा रहेगा मौसम

More articles


Image Source : PTI
Rishabh Pant and Rahul Dravid

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज कटक में खेला जाएगा मैच
  • भारतीय टीम टी20 सीरीज का पहला मैच हारकर चल रही है पीछे
  • कटक में शाम को हल्की बारिश की संभावना, मैच पर नहीं पड़ेगा असर

India vs SA 2nd T20I weather update : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच हारकर टीम इंडिया पीछे चल रही है। इसलिए भारतीय टीम के लिए आज का मैच जीतना बहुत जरूरी है। इस बीच कटक में बारिश की संभावना भी जताई जा रही है। हालांकि बारिश इतनी ज्यादा भी नहीं होगी, जिससे मैच पर बहुत ज्यादा देर तक खलल पड़े। भुवनेश्वर के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार की शाम के समय किसी बड़ी बारिश की संभावना से इनकार किया है। यहां बारिश की संभावना 50:50 है। 

कटक में शाम को कुछ देर के लिए हो सकती है बारिश

भारत दक्षिण अफ्रीका मैच से एक दिन पहले आरएमसी भुवनेश्वर के निदेशक एचआर बिस्वास ने पीटीआई को बताया है कि हम पक्के तौर पर यह नहीं कह सकते कि रविवार शाम को कटक में बारिश नहीं होगी। बारिश कुछ देर के लिए हो सकती है, लेकिन किसी बड़ी बारिश की कोई संभावना नहीं है।  बिस्वास ने बताया कि आसमान में बादल छाए रहेंगे। शाम को गरज के साथ बारिश हो सकती है और इसका पता तीन से चार घंटे पहले चल पाएगा। हालांकि कोई भारी बारिश नहीं होगी जिससे मैच पर ज्यादा देर तक खलल पड़े। 

करीब ढाई साल बाद कटक में खेला जा रहा है इंटरनेशनल मैच
कटक के बाराबती स्टेडियम में करीब​ ढाई साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जा रहा है। इसलिए यहां दर्शकों में मैच को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने के लिए मिल रहा है। दर्शकों के इस मैच का जुनून इतना है कि दो दिन पहले ही टिकट काउंटर पर ​महिलाओं के बीच मारामारी तक की नौबत आ गई थी। इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और सब कुछ शांत कराया। इस बीच ओडिशा क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने बताया है कि कि स्थिति का सामना करने के लिए तैयारियां कर ली गई हैं।उन्होंने कहा कि बीसीसीआई की तकनीकी समिति के परामर्श से हमने बेहतर जल निकासी के लिए रेत आधारित मैदान बनाया है। ओसीए ने इंग्लैंड से पूरे खेल के मैदान के लिए रेन कवर खरीदा है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया से एक और सुपर सॉपर भी खरीदा है। दिन भर बारिश होने पर भी मैदान की तैयारी तैयार रहेगी।

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest