Friday, September 30, 2022

IND vs SA 2nd T20I: इस दिग्गज ने कहा कप्तान पंत नहीं दूसरों ने किया निराश, दमदार वापसी का भरोसा

More articles


Image Source : GETTY
Bhuvneshwar Kumar and Rishabh Pant

टीम इंडिया को दिल्ली में हुए पहले टी20 इंटरनेशनल में हार क्या मिली पूरी टीम निशाने पर आ गई। आनन फानन में कप्तान बनाए गए ऋषभ पंत को कोसा गया, गेंदबाजों की खिंचाई हुई और फील्डर्स में भी कमियां निकाली गईं। भारतीय टीम को अब कटक के बाराबती स्टेडियम में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलना है। यह मैच रविवार 12 जून को खेला जाएगा। इस मुकाबले से एक दिन पहले टीम के सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार मीडिया के सामने आए। यहां पर उन्होंने अगले मैच की योजना बताने से ज्यादा वक्त पिछले मैच की गलतियों पर सफाई देने में बिताया।

भुवनेश्वर ने किया कप्तान पंत का बचाव

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कप्तान ऋषभ पंत का पक्ष लेते हुए कहा कि प्रोटियाज के खिलाफ पिछले मैच में बॉलर्स ने कार्यवाहक कप्तान पंत को निराश किया। आपको बता दें कि पहले मैच की पूर्व संध्या पर केएल राहुल की इंजरी के बाद पंत को टीम का कप्तान बनाया गया था। अपने कप्तानी डेब्यू पर उन्हें अपने होमग्राउंड पर सात विकेट की करारी शिकस्त मिली।

भुवनेश्वर ने दूसरे वनडे से पहले कहा, ‘‘ वह युवा कप्तान है और यह उसका पहला मैच था। मुझे विश्वास है कि आने वाले मैच में वह बेहतर करने की कोशिश करेगा। कोई कप्तान तभी अच्छा कर सकता है जब टीम अच्छा करेगी। हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और हमने उसे निराश किया। अगर हमारा प्रदर्शन अच्छा होता तो आप पंत के फैसले लेने की क्षमता की तारीफ कर रहे होते। मुझे पूरा भरोसा है कि वह आगे अच्छा करेगा।’’

भुवनेश्वर को सीरीज में टीम की वापसी का भरोसा

मेरठ के स्विंग बॉलर ने कटक में हुए प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में उम्मीद जताई कि दूसरे मैच में टीम दमदार वापसी करेगी। हालांकि कटक के बाराबती स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड एक अलग कहानी बयां करता है। यहां भारत ने अब तक दो मैच खेले हैं जिसमें से एक में उसे हार मिली है। भारत इस मैदान में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 92 रन पर ऑलआउट हो गया था और इस मैच में उसे करारी शिकस्त मिली थी।

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest