Tuesday, October 4, 2022

IND vs SA: भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार ‘7वीं’ हार, T20 सीरीज में मेहमान 2-0 से आगे

More articles


Image Source : TWITTER (OFFICIALCSA)
हेनरिक क्लासेन की 81 रनों की पारी से भारत को मिली हार

Highlights

  • साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 में भारत को 4 विकेट से हराया
  • हेनरिक क्लासेन ने खेली 81 रनों की शानदार पारी
  • पांच मैचों की टी20 सीरीज में SA 2-0 से आगे

साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को दूसरे टी20 मुकाबले में 4 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने शानदार फिनिश किया और भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की लेकिन दोनों की मेहनत खराब हो गई। भारत की इंटरनेशनल स्तर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह लगातार 7वीं हार है। वहीं टी20 सीरीज में भारत को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है। अब तीसरा मुकाबला 14 जून को खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका के लिए इस मुकाबले में हेनरिक क्लासेन ने 46 गेंदों पर 81 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा कप्तान टेम्बा बावुमा ने भी 35 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। डेविड मिलर एक बार फिर नॉट आउट रहे और उन्होंने 20 रनों की छोटी और महत्वपूर्ण पारी खेली। आपको बता दें कि भारत के लिए विशाखापट्टनम में खेला जाने वाला तीसरा मुकाबला अब करो या मरो का हो गया है। अगर भारत वहां हारता है तो सीरीज गंवा देगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 7वीं हार

भारतीय टीम इस साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना लगातार 7वां इंटरनेशनल मैच हारी है। इससे पहले टीम ने पिछली सीरीज में तीन मैचों की वनडे सीरीज के सभी मुकाबले हारे थे। उससे पहले टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों में भारत को हार मिली थी। यहां लगातार टी20 सीरीज में दो हार के बाद भारत को इस टीम ने लगातार 7वीं बार अंतर्राष्ट्रीय मंच पर मात दी है। इसमें से पांच हार भारत को व्हाइट बॉल क्रिकेट (3 वनडे और 2 टी20) में मिली हैं। इन सभी मैचों में साउथ अफ्रीका के कप्तान थे टेम्बा बावुमा और भारत की वनडे कप्तान केएल राहुल ने की थी व अब टी20 में ऋषभ पंत कप्तान हैं।

क्या रहा इस मैच का हाल?

इस मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर भारतीय टीम पहले खेलने उतरी और शुरुआत आज दिल्ली में खेले गए पहले मैच की तरह नहीं हुई। रुतुराज गायकवाड़ सिर्फ 1 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने। इसके बाद अच्छे टच में नजर आ रहे ईशान किशन भी 34 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान ऋषभ पंत ने फिर निराश किया और 5 रन बनाकर केशव महाराज का शिकार बने। इसके बाद हार्दिक पंड्या भी कुछ नहीं कर पाए और 9 रन बनाकर पार्नेल की गेंद पर बोल्ड हो गए।

IND vs SA: दिनेश कार्तिक ने आखिरी 5 गेंदों पर 21 रन ठोक मचाई धूम, बतौर फिनिशर फिर हुए सुपरहिट

छठे स्थान पर दिनेश कार्तिक से ऊपर आए अक्षर पटेल को 10 रन पर नॉर्किया ने क्लीन बोल्ड कर दिया। आखिरी में दिनेश कार्तिक ने धीमी शुरुआत के बाद अच्छी तरह फिनिश किया और 21 गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाए। उनका बखूबी साथ निभाया हर्षल पटेल ने जिन्होंने 9 गेंदों पर 12 रन बनाए। भारत ने मेहमान टीम को लक्ष्य दिया 149 रनों का जिसे साउथ अफ्रीका ने 18.2 ओवर में हासिल कर लिया। हालांकि उनकी शुरुआत खराब थी और स्कोर पॉवरप्ले में था 29 पर 3 विकेट। लेकिन इसके बाद क्लासेन ने पारी को संभाला और भारत की पकड़ से दूर कर दिया।

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest