IND vs NZ: पहले वनडे में भारत की करारी हार के बाद जसप्रीत बुमराह ने पोस्ट किया कमबैक वीडियो, देखें

0
46

IND vs NZ:ऑकलैंड के ईडन पार्क में शुक्रवार (25 नवंबर) को पहले वनडे बनाम न्यूजीलैंड में भारत को भारी हार का सामना करना पड़ा। हार के सौजन्य से, भारत अब 3 मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे है। भारतीय गेंदबाजों ने टॉम लैथम और केन विलियमसन की ब्लैक कैप जोड़ी को रोकने के लिए कड़ा संघर्ष किया, जिनके शतक और अर्धशतक ने न्यूजीलैंड को भारतीयों पर सात विकेट से शानदार जीत दिलाई। भारत को अपने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी खली, जिन्होंने हार के बाद वापसी का वीडियो पोस्ट किया। उस वीडियो में बुमराह को कड़ी ट्रेनिंग करते हुए देखा जा सकता है क्योंकि वह चोट से वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं।

नहीं भूलना चाहिए, बुमराह अगस्त में एशिया कप और फिर फिटनेस के मुद्दों के कारण ऑस्ट्रेलिया में पुरुषों के टी20 विश्व कप 2022 से चूक गए। वह जल्द से जल्द ठीक होने की कोशिश कर रहे थे। वह अब अगले साल तक वापस आ जाएगा क्योंकि तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड में टीम में शामिल नहीं है या बांग्लादेश टेस्ट मैचों और एकदिवसीय मैचों के लिए चुना गया है। टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद से तेज गेंदबाज काफी परेशान था। वह भारत के दुर्लभ खिलाड़ियों में से हैं, जो तीनों प्रारूप खेलते हैं और उनकी अनुपस्थिति ने विश्व कप में भारतीय टीम को वास्तव में चोट पहुंचाई है।

भारत के लिए 2023 में व्यस्त कैलेंडर है और टीम प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना होगा कि बुमराह का कार्यभार अच्छी तरह से प्रबंधित हो। जब वह नहीं होता है, तो वास्तव में मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह पर भार पड़ता है। वे अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन फिर भी बुमराह के स्तर के नहीं हैं। बुमराह नई और पुरानी दोनों तरह की गेंद से जो करते हैं वह कुछ खास है और इसलिए बल्लेबाजों के लिए उनका सामना करना मुश्किल होता है। भारत के प्रशंसकों के बीच बुमराह की वापसी का बेसब्री से इंतजार है और यह जानना दिलचस्प होगा कि वह कब वापसी करते हैं।

यह भी पढ़ें:-फीफा विश्व कप 2022: ईरान बनाम वेल्स मैच से पहले सरकार समर्थक भीड़ ने प्रदर्शनकारियों को परेशान किया

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here