IND vs NZ, 3rd T20I: हार्दिक पांड्या की धमाकेदार पारी से भारत ने DLS पद्धति के अनुसार खेल को टाई में समाप्त किया, टीम इंडिया ने श्रृंखला 1-0 से जीती

0
38


भारत और न्यूजीलैंड के बीच बारिश से बाधित तीसरा टी20 मैच मंगलवार को मैक्लीन पार्क में डीएलएस पद्धति के माध्यम से टाई में समाप्त हुआ, जिससे भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड पर 1-0 से जीत दर्ज की। हार्दिक पंड्या की अगुआई में भारत ने माउंट माउंगानुई में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया, क्योंकि वेलिंगटन में दोनों टीमों के बीच पहला मैच बिना गेंद फेंके बारिश के कारण रद्द हो गया था।

न्यूजीलैंड के टॉस जीतने और पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद, भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (4/17) और अर्शदीप सिंह (4/37) ने सनसनीखेज गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और ब्लैक कैप्स को 160 रन पर आउट करने के लिए चार विकेट चार विकेट लिए। डेवोन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स द्वारा अर्धशतक

कॉनवे (49 रन पर 59) और फिलिप्स (33 रन पर 54 रन) के साथ ब्लैक कैप एक आरामदायक स्थिति में थे, लेकिन जैसे ही वह साझेदारी टूट गई, यह एक जुलूस था क्योंकि सिराज और अर्शदीप दोनों ने विशेष रूप से डेथ ओवरों में गेंद के साथ शानदार आउटिंग की। .

कुल योग का पीछा करते हुए, हार्दिक पांड्या (18 रन पर नाबाद 30) और दीपक हुड्डा (9 रन पर नाबाद 9) की मदद से भारत 9 ओवर में 75/4 रन बना चुका था, जब बारिश ने खेल रोक दिया। डीएलएस के अनुसार, 9 ओवर के बाद विजयी स्कोर 76 होता लेकिन वे 75 थे – पार स्कोर – जिससे खेल टाई में समाप्त हुआ।

इससे पहले, यह अर्शदीप थे, जिन्होंने पारी के दूसरे ओवर में फिन एलन को 3 रन देकर भारत को शुरुआती सफलता दिलाई। कॉनवे और मार्क चैपमैन, जो केन विलियमसन के प्रतिस्थापन के रूप में आए, ने चीजों को स्थिर किया, इससे पहले कि सिराज ने चैपमैन को 12 रन पर हटा दिया, 5.2 ओवर के बाद 44-2 को छोड़ दिया।

वहां से, कॉनवे और फिलिप्स ने अपना समय लिया और न्यूजीलैंड की पारी को फिर से बनाया। कॉनवे अच्छे टच में दिखे और उन्होंने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करते हुए एक बेहतरीन पारी खेली, जबकि फिलिप्स अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे, लेकिन उन्होंने मेजबान टीम की पारी को आगे बढ़ाने के लिए कुछ जरूरी चौके और बड़े छक्के लगाए।

अपने-अपने अर्द्धशतक के साथ, कॉनवे और फिलिप्स ने तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। हालांकि, सिराज ने 16वें ओवर में फिलिप्स को हटाकर स्टैंड खत्म कर दिया, कीवी टीम ने तेजी से विकेट गंवाए।

सिराज और अर्शदीप दोनों ने मिलकर भारत की वापसी का नेतृत्व किया क्योंकि न्यूजीलैंड को गति नहीं मिली और आखिरी कुछ ओवरों में पतन का सामना करना पड़ा। 15.4 ओवर में 130/2 के अच्छे स्कोर से, कीवी केवल 30 रन जोड़ने में सफल रहे और अंतिम 24 गेंदों में 8 विकेट खोकर 19.4 ओवर में 160 रन पर आउट हो गए।

संक्षिप्त स्कोर: न्यूज़ीलैंड 19.4 ओवर में 160 ऑल-आउट (डेवोन कॉनवे 59, ग्लेन फिलिप्स 54; मोहम्मद सिराज 4/17, अर्शदीप सिंह 4/37) बनाम भारत।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here