Tuesday, October 4, 2022

IND vs ENG 5th Test Match Weather Forecast: बर्मिंघम में कैसा रहेगा मौसम? जानिए मैच के पांचों दिनों का पूर्वानुमान

More articles


Image Source : GETTY
Edgbaston, Birmingham

IND vs ENG 5th Test Match Weather Forecast: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का रिशेड्यूल हुआ टेस्ट मैच आज बर्मिंघम में शुरू हो रहा है। मुकाबले की शुरुआत के दिन से पहले तक सबकी निगाहें दोनों टीमों के एक दूसरे के खिलाफ अब तक के प्रदर्शन पर थीं। बात एजबेस्टन में होने वाले मुकाबले में बड़ा किरदार निभाने की क्षमता रखने वाले खिलाड़ियों की हो रही थी। अब दोनों टीम, उसके खिलाड़ी और तमाम फैंस की नजर बर्मिंघम के मौसम पर है।

कैसा रहेगा बर्मिंघम का मौसम?

यूं तो मौसम किसी तहजीब को नहीं मानता लेकिन इंग्लैंड के मौसम को ज्यादा नटखट माना जाता है। ये एक आम सोच है जिसे दुनिया मानती है, लेकिन शुक्र है कि बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मुकाबले के दौरान पांच दिनों तक ज्यादा बारिश का पूर्वानुमान नहीं है।

शुरुआती तीन दिनों तक छिट-पुट बारिश की संभावना

बर्मिंघम में टेस्ट मैच के दौरान तीन दिनों तक टुकड़ों में बरसात की संभावना जताई गई है। अच्छी बात ये है कि लगातार लंबे समय तक बारिश के पूर्वानुमान से इनकार किया गया है।

टेस्ट मैच के पहले दिन के मौसम का पूर्वानुमान

खेल के पहले दिन अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। भारतीय समय के अनुसार शाम 6.30 से 9.30 के बीच हल्की बारिश की संभावना है।

टेस्ट मैच के दूसरे दिन के मौसम का पूर्वानुमान

भारत – इंग्लैंड टेस्ट मैच के दूसरे दिन अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। भारतीय समय के अनुसार दिन के 12.30 से 4.30 के बीच हल्की बारिश हो सकती है।

टेस्ट मैच के तीसरे दिन के मौसम का पूर्वानुमान

खेल के तीसरे दिन अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3.30 से 4.30 के बीच हल्की बारिश की संभावना है।

टेस्ट मैच के आखिर दो दिनों के मौसम का पूर्वानुमान

टेस्ट मैच के अंतिम दो दिनों में बर्मिंघम मे बरसात की संभावना से इनकार किया गया है जबकि तापमान 19 डिग्री से 11 डिग्री के बीच बना रहेगा।

तस्वीर साफ है, इंग्लैंड मौसम विभाग की मानें तो भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले इस हाई वोल्टेज टेस्ट मैच में मौसम के कारण कोई बड़ी रुकावट नहीं आएगी। यानी फैंस को एंटरटेनमेंट का फुल डोज मिलना तय है।  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest