Wednesday, October 5, 2022

IND vs ENG: भारत को मिला मैच विनर बॉलर, इंग्लैंड को किया खामोश, शमी-बुमराह से पहले आ सकता है इनका नंबर

More articles


Image Source : GETTY
Jasprit Bumrah and Mohammed Shami

Highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में जीता भारत
  • साउथैम्पटन में भारत ने इंग्लैंड को 50 रन से हराया
  • भारत के 198 के जवाब में इंग्लैंड 148 पर ऑल आउट

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम को जोरदार जीत मिली। एजबेस्टन में हुए पांचवें टेस्ट में मिली हार के बाद ये जीत टीम इंडिया और उसके फैंस के लिए जख्म पर मरहम की तरह है। इस जीत में भारत को एक बूस्टर डोज भी मिला। टीम इंडिया को एक ऐसा बॉलर मिल गया जो खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह पर निर्भरता को खत्म कर सकता है।

टीम इंडिया को मिला मैच विनर गेंदबाज

अर्शदीप सिंह को लंबे इंतजार के बाद इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में डेब्यू करने का मौका मिला। कप्तान रोहित शर्मा ने उनका इस्तेमाल एक स्ट्राइक बॉलर की तरह किया। 23 साल के इस तेज गेंदबाज ने अपने करियर का पहला ओवर ही मेडन डाल दिया। अपने पहले ओवर में अर्शदीप ने एक भी रन नहीं दिया और आखिरी गेंद पर जेसन रॉय का विकेट लेत – लेते रह गए। उन्होंने इस मुकाबले में 3.3 ओवर में 5.14 की इकॉनमी से सिर्फ 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

भारतीय टीम की पुराने तेज गेंदबाजों पर निर्भरता हुई खत्म      

अर्शदीप ने साउथैम्पटन में हुए पहले मैच में घातक गेंदबाजी की। इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के दबाव के बावजूद उन्होंने अपने नब्ज पर काबू रखा और इंग्लैंड के विस्फाटक बैटिंग लाइन अप के खिलाफ सही लाइन लेंथ पर गेंदें डाली। आईपीएल में भी साल दर साल उन्होंने अपने प्रदर्शन से जाहिर किया है कि यही उनकी सबसे बड़ी ताकत है। अर्शदीप की ये खूबी आने वाले वक्त में टी20 फॉर्मेट में शमी और बुमराह जैसे गेंदबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।

भारत ने दर्ज की बेहतरीन जीत

टीम इंडिया ने पहले टी20 में इंग्लैंड को 50 रन से धोकर रख दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से सर्वाधिक 51 रन हार्दिक पांड्या ने बनाए, सूर्यकुमार यादव ने 39 और दीपक हुडा ने 33 रन की पारी खेली। 199 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम 19.3 ओवर में ऑल आउट हो गई। कप्तान जोस बटलर गोल्डन डक पर आउट हुए। भारत की ओर से सर्वाधिक 4 विकेट हार्दिक पांड्या ने चटकाए जबकि युजवेंद्र चहल और अर्शदीप ने 2-2 सफलताएं हासिल की।  

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest