Friday, September 30, 2022

IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 में बनाया नया कीर्तिमान, विराट कोहली भी रह गए पीछे

More articles


Image Source : GETTY
Rohit Sharma and Virat Kohli

Highlights

  • भारत ने सीरीज के पहले टी20 में इंग्लैंड को हराया
  • टीम इंडिया ने इंग्लैंड को दी 50 रनों से शिकस्त
  • भारत 3 टी20 की सीरीज में 1-0 से आगे

Rohit Sharma Record: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल में शानदार जीत मिली। भारत ने साउथैम्पटन में हुए इस मुकाबले में इंग्लैंड को 50 रन से धो दिया। ये हार लगातार विस्फोटक पारी खेल रहे इंग्लिश कप्तान जोश बटलर और उनकी टीम के लिए जोरदार झटका थी। इस जबरदस्त जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पूरी टीम की तारीफ की। हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और तमाम दूसरे बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन का उन्होंने जिक्र किया, पर अपने एक खास रिकॉर्ड के बारे में नहीं बताया।

रोहित शर्मा ने हासिल की खास उपलब्धि

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 में एक खास रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अपने 1000 रन पूरे कर लिए। वे विराट कोहली और एमएस धोनी के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस मुकाम तक पहुंचने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं। कप्तान रोहित जब बल्लेबाजी करने के लिए साउथैम्पटन के मैदान में उतरे तो उनके खाते में 987 रन थे। यानी उन्हें हजार रन तक पहुंचने के लिए सिर्फ 13 रनों की दरकार थी। इस जरूरत को उन्होंने जल्द खत्म कर दिया और पहले टी20 में 24 रन बनाए।

रोहित शर्मा ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे

रोहित ने सिर्फ एक मैच के फासले से विराट कोहली को पीछे छोड़कर नया कीर्तिमान बनाया। वे टी20 में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए। कोहली ने बतौर कप्तान 30 पारियों में 1000 रन बनाए थे, पर हिटमैन ने इस मुकाम को 29 पारियों में हासिल करके उन्हें पीछे छोड़ दिया। इस लिस्ट में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ऐरन फिंच हैं, जिनके खाते में 65 मैचों में 1971 रन हैं। रोहित एक हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के दसवें बल्लेबाज बन गए हैं।

कप्तान रोहित के खाते में न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वाधिक रन

रोहित ने बतौर कप्तान अब तक छह टीमों के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इन छह टीमों में उन्होंने कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा रन न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए हैं। हिटमैन ने कीवियों के खिलाफ 7 मैच में 51.33 की औसत से 308 रन बनाए हैं।

       

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest