Sunday, October 2, 2022

IND vs ENG: कप्तान रोहित ने टी20 सीरीज से पहले कहा- एजबेस्टन टेस्ट में मिली हार का असर देखेंगे

More articles


Image Source : TWITTER
Rohit Sharma

Highlights

  • रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी टी20 सीरीज
  • भारत और इंग्लैंड के बीच साउथैम्पटन में टी20 सीरीज का पहला मैच
  • एजबेस्टन टेस्ट में मिली हार के असर से सावधान रोहित

टीम इंडिया को आज इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है। एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड से मिली जबरदस्त हार के बाद साउथैम्पटन में होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। वह कोविड से उबरकर तीन दिन पहले टीम इंडिया से जुड़ चुके हैं और एक मुश्किल चुनौती उनका इंतजार कर रही है।

रोहित करेंगे टी20 सीरीज में कप्तानी

रोहित के कोविड पॉजिटिव होने के कारण भारतीय टीम ने बर्मिंघम में सीरीज का आखिरी रिशेड्यूल टेस्ट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में खेली थी। इस मुकाबले में भारत को सात विकेट की करारी शिकस्त मिली थी और इंग्लैंड सीरीज को 2-2 की बराबरी पर खत्म करने में कामयाब हुआ था। इतनी बड़ी हार के बाद टी20 सीरीज में इंग्लैंड का सामना करना भारतीय टीम के लिए एक मुश्किल चुनौती साबित हो सकती है।

टेस्ट में हार के बाद टी20 सीरीज में चुनौती मुश्किल

कप्तान रोहित भी टीम इंडिया को मिलने वाले मुश्किल चैलेंज से इससे अनजान नहीं हैं, उनका कहना है कि समय ही बताएगा कि एजबेस्टन टेस्ट में मिली हार का आने वाले वक्त में टीम पर क्या असर होता है। टीम इंडिया ने बर्मिंघम टेस्ट में मिली हार से 2007 के बाद इंग्लैंड में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया। मेजबान टीम ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपने सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज की। यह हर तरह से भारत के लिए निराशाजन स्थिति है, लिहाजा रोहित ने टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले कहा, ‘‘जीत नहीं मिलना निराशाजनक है। भारत को टेस्ट सीरीज जीतनी चाहिए थी। समय ही बताएगा कि इसका टी20 या वनडे सीरीज पर कितना असर होता है।’’

दो अलग फॉर्मेट के प्रदर्शन को मिलाना ठीक नहीं

टेस्ट, क्रिकेट का सबसे बड़ा फॉर्मेट है, जबकि टी20 सबसे छोटा। दोनों फॉर्मेट के प्रदर्शन को एक दूसरे से मिलाया नहीं जा सकता, लिहाजा रोहित ने कहा, ‘‘ यह फॉर्मेट अलग है और वह अलग था।’’

भारत और इंग्लैंड के स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, रुतुराज गायकवाड़, अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, दिनेश कार्तिक, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), डेविड मलान, हैरी ब्रुक, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम करन, फिल साल्ट, क्रिस जॉर्डन, डेविड विली, मैट पार्किंसन, रीस टॉपली, रिचर्ड ग्लीसन, टाइमल मिल्स।

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest