Hriyana News:गुरुग्राम में एक प्राइवेट स्कूल की बस में मिले Condoms, अधिकारियों ने दिए जांच के आदेश

0
24
Hriyana News: हरियाणा के गुरुग्राम से एक निजी स्कूल बस का पहला एड बॉक्स से कंडोम (कंडोम) और एक्सपायर्ड लोशन और पेन किलर राइट का एक पैकेट बरामद किया गया है। सरकारी अधिकारियों द्वारा चलाए जाने वाले नियमित निरीक्षण के दौरान गुरुवार को गुरुग्राम के सेक्टर 56 की एक निजी स्कूल की स्कूल बस (स्कूल बस) के पहले एड बॉक्स की जांच (निरीक्षण) की गई तो उससे यह सारी चीजें जीरो हो गई हैं।

स्कूल बस में मिले कंडोम और एक्सपायरी दवाएं

बादशाहपुर अनुविभागीय मजिस्ट्रेट सतीश यादव के नेतृत्व में निजी स्कूल बसों का अवलोकन किया जा रहा था। जब निरीक्षण करने वाली टीम गुरुग्राम के सेक्टर 56 में बसों की चेकिंग करने लगी तो स्कूल की 11 बसों में से एक कंडोम गए। इसके अलावा फरवरी 2021 में एक्सपैरीड हो गए लोशन और पेन किलर टूट भी वहां पहुंचे। जिसके अधिकारियों ने शुक्रवार को जानकारी दी.

बसों की कलर कोडिंग भी नहीं की गई

निजी स्कूल की बसों में इसके अलावा भी कई खामियाँ पाई गईं, एक बस की खिड़की टूट गई थी तो एक बस की सीट से तिरछी छटाएँ निकल गई थीं। इसके अलावा बसों की कलर कोडिंग भी नहीं की गई थी। कई बसों के पहले एड बॉक्स से ऐसी ड्रग्स बरामद हुई है जो एक से डेढ़ साल पहले एक्सपायर हो चुकी है। लेकिन उनका अभी तक बदला नहीं लिया गया है। गुरुग्राम के उपायुक्त (डिप्टी कमिश्नर) निशांत कुमार यादव ने स्कूल बस में खामियां मिलना और बस के पहले एड बॉक्स से कंडोम और एक्सपर्यड दिवाइयां पाने को लेकर स्कूल प्रशासन (स्कूल प्रशासन) को पत्र लिख जवाब मांगा है। उपायुक्त का कहना है कि स्कूल बस में कंडोम अपराधिक कार्य की श्रेणी में आता है। जिसकी जांच करवाई जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि 1 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच निजी स्कूलों की बसों की जांच की गई थी। जिन स्कूल बसों में पाया गया है उनका लाइसेंस (लाइसेंस) रद्द कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here