Wednesday, October 5, 2022

ENG vs IND: टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर रवाना, यहां जानिए दौरे का पूरा कार्यक्रम

More articles


Image Source : TWITTER
Team India for England tour 

Highlights

  • टीम इंडिया हुई इंग्लैंड दौरे पर रवाना
  • भारत 1 जुलाई से खेलेगा एक रिशेड्यूल टेस्ट मैच
  • इंग्लैंड दौरे पर 3 टी20 और 3 वनडे मैच की होगी सीरीज

टीम इंडिया गुरुवार को इंग्लैंड दोरे के लिए रवाना हो गई। इस टीम में शामिल विराट कोहली से लेकर मोहम्मद सिराज तक, जाने वाले तमाम खिलाड़ी नजर आए, लेकिन बीसीसीआई की सोशल मीडिय पर साझा की गई तस्वीरों में टीम के कप्तान रोहित शर्मा साथ नहीं दिखे। मुमकिन है बोर्ड के कैमरे की लेंस हिटमैन को कैप्चर करने से चूक गई हो। बहरहाल, कोविड संक्रमण के घटने और बायो बबल नियम में आई नरमी की वजह से टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए एक सामान्य फ्लाइट में रवाना हुई। ये फ्लाइट भारतीय खिलाड़ियों को सीधे लंदन ले जाएगी, जहां से वे लीस्टर के लिए रवाना होंगे।

टीम इंडिया एक महीने लंबे इंग्लैंड दौरे पर रवाना

टीम इंडिया को इंग्लैंड के इस टूर पर एक टेस्ट मैच खेलना है जिसे पिछले साल हुई पांच टेस्ट की सीरीज के दौरान कोविड महामारी की वजह से रिशेड्यूल कर दिया गया था। यह मैच 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले भारतीय खिलाड़ी 24 जून से एक प्रैक्टिस मैच खेलेंगे। इसके अलावा, भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ तीन टी20 मैच की सीरीज खेलेगी और दौरे का अंत तीन मैच की वनडे सीरीज के साथ होगा। इंग्लैंड में अपने एक महीने लंबे टूर के दौरान भारतीय टीम एक चार-दिवसीय वॉर्म-अप मैच और दो टी20 प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी।

इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच के लिए टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड vs भारत टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

5वां टेस्ट, एजबेस्टन (1-5 जुलाई)

T20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20, एजेस बाउल (7 जुलाई)

दूसरा टी20, एजबेस्टन (9 जुलाई)

तीसरा T20, ट्रेंट ब्रिज (10 जुलाई)

वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे, ओवल (12जुलाई)

दूसरा वनडे, लॉर्ड्स (14 जुलाई)

तीसरा वनडे, मैनचेस्टर (17 जुलाई)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest