Tuesday, October 4, 2022

ENG vs IND : इस बड़े खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी, मैच विनर है प्लेयर

More articles


Image Source : PTI
Shikhar Dhawan And Ishan Kishan

Highlights

  • इंग्लैंड के साथ टी20 और वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया का किया गया ऐलान
  • शिखर धवन को एक बार फिर टीम इंडिया की वन डे टीम में किया गया है शामिल
  • अर्शदीप को पहली बार भारत की वन डे टीम में मिली है जगह, कर सकते हैं डेब्यू

ENG vs IND Series : भारत और इंग्लैंड के बीच आज से टेस्ट मैच शुरू हो रहा है। भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज का ये पांचवां आखिरी मैच है। टेस्ट मैच के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ तीन टी20 मैच और तीन वन डे मैच भी खेलेगी। इसके लिए भी टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ही करते हुए नजर आएंगे। इस बीच पहले टी20 मैच के लिए टीम अलग है और दूसरे व तीसरे मैच के लिए टीम अलग है। ऐसा इसलिए किया गया है, क्योंकि टेस्ट मैच पांच जुलाई दिन तक चलेगा और पहला टी20 मैच सात जुलाई को खेला जाना है। टेस्ट मैच खेलकर एक ही दिन बाद खिलाड़ी टी20 के लिए तैयार हो जाएं, ये इतना आसान नहीं है। इस बीच टीम इंडिया की वन डे टीम में जिस खिलाड़ी ने एक बार फिर वापसी की है, वो हैं शिखर धवन।

श्रीलंका के खिलाफ पिछले साल खेला था आखिरी टी20 मैच

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है। जबकि उन्हें टी20 टीम में जगह नहीं मिली है। इसी साल फरवरी में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई वन डे सीरीज में शिखर धवन टीम में थे। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था। लेकिन अब टेस्ट और टी20 में उनकी जगह नहीं बना पा रही है। शिखर धवन ने अपना आखिरी टी20 मैच श्रीलंका के साथ जुलाई 2021 में खेला था, जिसमें वे टीम इंडिया के कप्तान भी थे। इसके बाद उन्हें टी20 विश्व कप 2021 वाली टीम में भी जगह नहीं मिली थी। टीम इंडिया में एक बार फिर शिखर धवन की वापसी से ऐसा लगता है कि उनका कम से कम वन डे करियर अभी खत्म नहीं हुआ है। हालांकि ये पक्का है कि इंग्लैंड के साथ होने वाले तीन वन डे मैचों की सीरीज उनके लिए काफी अहम होने वाली है। 

केएल राहुल के चोटिल होने से मिली टीम में जगह
टीम इंडिया की वन डे टीम के ​लिए पहली च्वाइस अभी भी रोहित शर्मा और केएल राहुल ही हैं। लेकिन केएल राहुल इस वक्त चो​टिल हैं और उनका आपरेशन हुआ था। इसके बाद उन्हें फिट होने में अभी करीब दो महीने का वक्त ​लगेगा, ऐसे में ये करीब करीब पक्का था कि शिखर धवन की वापसी भारतीय टीम में हो सकती है। हालांकि तीसरे ओपनर के तौर पर ईशान किशन को भी टीम में जगह मिली है। साथ ही अर्शदीप सिंह को पहली बार टीम इंडिया की वन डे टीमें ​शामिल किया गया है। वन डे सीरीज में भारत के सभी बड़े और दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे, ऐसे में इंग्लैंड से मुकबला काफी कड़ा होने वाला है। 

वन डे सीरीज के लिए ये टीम इंडिया का पूरा स्क्वायड 
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह। 

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest