Monday, October 3, 2022

DU के दीक्षांत समारोह में मिलेंगी प्रिंटेड डिग्री, कॉलेज को रोस्टर से मिलेंगे प्रमाण-पत्र

More articles


Delhi News: दिल्ली विश्वविद्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि डीयू में साल 2021 में अपनी डिग्री पूरी कर चुके छात्रों को इस साल प्रिंटेड प्रमाण पत्र मिलेगा. डीयू के परीक्षा मामलों के डीन डी एस रावत ने कहा, मुद्रित (प्रिंटेड) डिग्री आने में कई वर्ष लग जाते थे लेकिन इस साल छात्रों को दीक्षांत वर्ष के दौरान ही प्रिंटेड प्रमाण पत्र मिलेगा. हमारे पास 85,000 प्रमाणपत्र हैं, विश्वविद्यालय का 98वां दीक्षांत समारोह फरवरी में हुआ था. जिसमें सभी कॉलेज को प्रमाणपत्र एकत्र करने के लिए अधिकारी नियुक्त करने को कहा गया है.

डीन डीएस रावत ने कहा इस बार कॉलेज को रोस्टर के मुताबिक प्रमाण पत्र लेने को कहा गया है. 10 जून को जारी हुई एक अधिसूचना के अनुसार रावत ने कॉलेजों और संस्थानों से अनुरोध किया कि वे अपने छात्रों की डिग्री लेने के लिए अधिकारियों को नियुक्त करें जिन्होंने साल 2021 में अपना पाठ्यक्रम पूरा कर लिया है. मतलब साफ है कि पहले छात्रों को अपनी डिग्री लेने के लिए काफी इंतजार करना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

Delhi Crime News: होम गार्ड को धक्का देकर फरार हुआ बिहार का कुख्यात शराब माफिया, जानें पूरा मामला

पहले प्रिंटेड डिग्री के करना पड़ता था इंतजार

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों को पहले अपनी प्रिंटेड डिग्री के लिए दीक्षांत समारोह के बाद लंबा इंतजार करना पड़ता था. अब छात्रों को दीक्षांत समारोह वाले दिन ही प्रिंटेड डिग्री मिलेगी, इसके साथ ही डिजिटल डिग्री छात्रों को मेल के जरिए भी पहले दी जाती थीं. हालांकि अब छात्रों को डिग्री लेने के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

Delhi News: दिल्ली के सत्य निकेतन में गैस-कटर से ATM काटने के दौरान लगी आग, कैश लूट चोर हुए फरार



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest