Friday, September 30, 2022

DM और DDC के नाम पर बिहार में चल रहा ठगी का खेल, नवादा में व्‍हाट्सएप से भेजे जा रहे मैसेज

More articles


नवादा: बिहार में ठगी का नया ट्रेंड सामने आया है. शातिर अब ठगी के लिए अधिकारियों के पद और फोटा का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. व्‍हाट्सएप पर अधिकारी की तस्‍वीर लगाकर मैसेज भेजे जा रहे हैं. इसके बाद किसी काम के बदले या डरा-धमका कर रुपये की मांग की जा रही है. नवादा में इस तरह के दो मामले लगातार सामने आए हैं. इसके बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है. 

मंगलवार को डीएम उद‍िता सिंह के नाम पर व्‍हाट्सएप से फर्जी मैसेज भेजने का मामला सामने आया था. इसके बाद बुधवार को डीडीसी के नाम पर लगभग 86 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित हिसुआ के सकरपुरा निवासी सुधीर यादव ने बताया कि मेरे गांव के जनप्रतिनिधि के मोबाइल पर डीडीसी कार्यालय से फोन आया था. बताया गया कि आपका पैसा आया है. इसलिए दस्तावेज मांगा जा रहा है. इसके बाद आधार कार्ड, बैंक पासबुक सहित अन्य कागजात डीडीसी कार्यालय से फोन करने वाले सौरभ चौरसिया के व्हाट्सएप पर भेज दिए. इसके बाद मेरे मोबाइल पर एक लिंक भेजा गया और फिर उन्होंने कॉल किया कि इस लिंक को क्लिक कीजिए. लिंक पर क्लिक करते ही खाते से लगभग 86 हजार रुपये की निकासी हो गई.

ये भी पढ़ें- VIDEO: गंगा की तेज धार में भी हाथी ने नहीं छोड़ा महावत का साथ, बिहार के इस वायरल वीडियो को देखें

नगर थाने में की शिकायत 

रुपये की निकासी के बाद सुधीर यादव ने नगर थाने में शिकायत की है. एसपी के निर्देश पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए साइबर अपराधी को हिसुआ के मंझवे गांव से गिरफ्तार कर लिया. साइबर अपराधी के पास से कई बैंकों के एटीएम, पासबुक सहित कई अन्य कागजात बरामद किए गए. फिलहाल पुलिस नगर थाने में पूछताछ कर रही है. इससे पहले मंगलवार को डीएम की तस्‍वीर लगाकर व्‍हाट्सएप के माध्‍यम से मैसेज भेजे जाने का मामला सामने आया था. डीएम ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे. 

ये भी पढ़ें- Suicide in Jehanabad: सॉरी मम्मी-पापा! मैंने अपने आप को समझाने की कोशिश की लेकिन…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest