Tuesday, October 4, 2022

COVID-19 वाले लोगों में हाल ही में प्रकाशित तीसरे चरण के अध्ययन से पता चलता है कि SaNOtize नाइट्रिक ऑक्साइड नेज़ल स्प्रे ने दो दिनों के भीतर वायरल लोड को 99% तक कम कर दिया – आज की हेडलाइंस

More articles


वैंकूवर, ब्रिटिश कोलंबिया और मुंबई, भारत-()–SaNOtize Research & Development Corp., (“SaNOtize”), एक कनाडाई एंटी-इन्फेक्टिव-केंद्रित चिकित्सीय कंपनी, और ग्लेनमार्क फ़ार्मास्युटिकल्स लिमिटेड (“ग्लेनमार्क”), एक वैश्विक, नवाचार-संचालित दवा कंपनी, ने आज एक चरण के परिणाम प्रकाशित किए। 3 नैदानिक ​​परीक्षण में लैंसेट क्षेत्रीय स्वास्थ्य दक्षिण पूर्व एशिया, COVID-19 के वयस्क रोगियों के उपचार के लिए नाइट्रिक ऑक्साइड नेज़ल स्प्रे (NONS™) की प्रभावशीलता को दर्शाता है। नाइट्रिक ऑक्साइड एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला अणु है जिसे रोगाणुरोधी गुणों के लिए जाना जाता है, जिसमें SARS-CoV-2, वायरस जो COVID-19 का कारण बनता है, और इसके प्रकारों पर सीधा प्रभाव पड़ता है। अध्ययन शीर्षक है, “SARS-CoV-2 त्वरित निकासी एक उपन्यास नाइट्रिक ऑक्साइड नाक स्प्रे (NONS) उपचार का उपयोग करके: एक यादृच्छिक परीक्षण।”

जब एक सकारात्मक COVID-19 परीक्षण के तीन दिनों के भीतर NONS उपचार शुरू किया गया, तो उपचार के 24 घंटों के भीतर वायरल लोड में लगभग 94% की कमी आई और 48 घंटों के भीतर रोग के बढ़ने के उच्च जोखिम वाले प्रतिभागियों में, पुराने और असंबद्ध रोगियों सहित, वायरल लोड कम हो गया। अध्ययन डेल्टा और ओमाइक्रोन सर्ज के दौरान किया गया था, यह सुझाव देते हुए कि उपचार चिंता के रूपों के खिलाफ प्रभावी हो सकता है।

SaNOtize के सह-संस्थापक और सीईओ, गिली रेगेव, पीएचडी ने कहा, “चरण 3 के अध्ययन के परिणाम COVID-19 और इसके ज्ञात रूपों के उपचार में NONS की सुरक्षा और प्रभावकारिता का दृढ़ता से समर्थन करते हैं।” “नाइट्रिक ऑक्साइड नाक के मार्ग की कोशिकाओं में प्रवेश को रोकता है, वायरस को मारता है, और इसकी प्रतिकृति को रोकता है, यही कारण है कि एनओएनएस के साथ वायरल लोड इतनी तेजी से कम हो जाता है। वायरल लोड को संक्रामकता, खराब स्वास्थ्य परिणामों और लंबे COVID से जटिलताओं से जोड़ा गया है। सबूत बढ़ रहे हैं कि एनओएनएस एक प्रभावी, अच्छी तरह सहनशील एंटीवायरल उपचार का प्रतिनिधित्व करता है जो सीओवीआईडी ​​​​-19 के पाठ्यक्रम को काफी कम करता है।

अध्ययन विवरण

भारत भर में 20 क्लिनिकल साइटों पर एक यादृच्छिक, डबल-ब्लाइंड, प्लेसबो-नियंत्रित अध्ययन ने 306 प्रतिभागियों का मूल्यांकन किया, जिनमें हल्के COVID-19 लक्षण थे, जिनकी पुष्टि SARS-CoV-2 के लिए PCR परीक्षण से हुई थी। टीकाकरण की स्थिति की परवाह किए बिना प्रतिभागियों को अध्ययन में नामांकित किया गया था (लगभग 46% प्रतिभागियों को टीका लगाया गया था)।

प्रतिभागियों को बेतरतीब ढंग से एक ही प्रशासन कार्यक्रम में सात दिन की उपचार अवधि या खारा स्प्रे (सक्रिय प्लेसीबो) में प्रति दिन छह बार एनओएनएस के दो स्प्रे या तो स्व-प्रशासन के लिए सौंपा गया था। सभी प्रतिभागियों के पास मानक सहायक देखभाल तक पहुंच थी। विशेष रुचि का एक उपसमूह प्रतिभागियों (एन = 218) था, जिसमें रोग की प्रगति का एक उच्च जोखिम था, जिसमें गैर-टीकाकरण वाले प्रतिभागियों या कम से कम 45 वर्ष की आयु और / या सह-रुग्णता वाले शामिल थे।

महत्वपूर्ण रूप से, 58% प्रतिभागियों को भारत में दूसरी COVID-19 लहर के दौरान नामांकित किया गया था, जिसमें डेल्टा संस्करण प्रमुख था, और 42% तीसरी लहर के दौरान, जिसमें ओमाइक्रोन और डेल्टा वेरिएंट प्रमुख थे।

उच्च जोखिम वाले प्रतिभागियों में, NONS ने उपचार के 24 घंटों के भीतर COVID-19 रोगियों में SARS-CoV-2 लॉग वायरल लोड को 93.7% और बेसलाइन की तुलना में 48 घंटों में 99% तक कम कर दिया। 48 घंटे के उपचार में, सक्रिय प्लेसीबो की तुलना में एनओएनएस समूह में वायरल आरएनए लोड में कमी सात गुना अधिक थी (पी <0.05) उपचार की पूरी अवधि के दौरान लॉग वायरल आरएनए लोड में बेसलाइन से औसत परिवर्तन प्लेसबो की तुलना में एनओएनएस के साथ सांख्यिकीय रूप से बेहतर था। इसी तरह के परिणाम टीकाकरण और गैर-टीकाकृत आबादी में देखे गए थे। उपचार समूह में एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षण का औसत समय प्लेसीबो समूह में उपचार शुरू होने के तीन दिन बनाम सात दिन बाद था (पी

नैदानिक ​​​​रूप से, NONS (94%) प्राप्त करने वाले अधिक रोगी बिना किसी पता लगाने योग्य SARS-CoV-2 RNA के स्पर्शोन्मुख थे, जो जांचकर्ताओं के WHO क्लिनिकल प्रोग्रेसिव स्केल स्कोर में सुधार (शून्य स्केल स्कोर में दो या अधिक अंक की कमी) के आधार पर, लगभग एक सप्ताह बाद सक्रिय प्लेसीबो की तुलना में उपचार (81%; दिन 16 उपचार अंतर 12 · 6%, पी <0.05)।

मध्यम, गंभीर या गंभीर प्रतिकूल घटनाओं की कोई रिपोर्ट नहीं होने के साथ, NONS को अच्छी तरह से सहन किया गया था। सबसे आम दुष्प्रभाव नाक की परेशानी थी (एनओएनएस समूह में पांच प्रतिभागियों और प्लेसीबो समूह में दो प्रतिभागियों द्वारा रिपोर्ट की गई)।

निष्कर्ष मार्च 2021 में यूके में आयोजित पहले चरण 2 परीक्षण (24 घंटों में 95% और 72 घंटों में 99%) में वायरल लोड में कमी को दृढ़ता से प्रतिबिंबित करते हैं और में प्रकाशित होते हैं संक्रमण का जर्नल.

अध्ययन के लेखक और SaNOtize के मुख्य वैज्ञानिक अधिकारी और सह-संस्थापक, क्रिस मिलर ने कहा, “जैसा कि हम टीके की प्रभावशीलता, एंटीवायरल दवाओं के मिश्रित परिणाम और चिंता के विकसित रूपों से जूझ रहे हैं, प्रभावी और सुरक्षित COVID-19 उपचारों की बढ़ती आवश्यकता है।” , पीएचडी। “हमारी जानकारी के अनुसार, किसी अन्य आउट पेशेंट एंटीवायरल थेरेपी ने एनओएनएस जितनी जल्दी नकारात्मक पीसीआर रूपांतरण नहीं किया है। अध्ययन डेटा COVID-19 वाले लोगों के इलाज के लिए NONS के उपयोग को प्रदर्शित करता है जो रोग के बढ़ने के जोखिम में हैं। तथ्य यह है कि एनओएनएस प्रभावी था, अच्छी तरह से सहन किया गया था, और तेजी से कम वायरल लोड से पता चलता है कि यह सीओवीआईडी ​​​​-19 का प्रबंधन करने और भविष्य के प्रकोप को रोकने के लिए आवश्यक आयुध में एक शक्तिशाली हथियार हो सकता है। ”

इन आंकड़ों को भारत के केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) को प्रस्तुत किया गया था, जिसने 9 फरवरी, 2022 को एनओएनएस को उन वयस्क रोगियों के इलाज के लिए आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दी थी, जिनमें COVID-19 के साथ बीमारी के बढ़ने का खतरा है। NONS को अभी तक कनाडा या संयुक्त राज्य अमेरिका में बिक्री के लिए स्वीकृत नहीं किया गया है। इसे वीरएक्स ब्रांड नाम के तहत एक चिकित्सा उपकरण के रूप में अनुमोदित किया गया हैटीएम थाईलैंड में और इंडोनेशिया, इज़राइल और बहरीन में enovid™ के ब्रांड नाम के तहत एक चिकित्सा उपकरण के रूप में। सिंगापुर, नेपाल और हांगकांग में, यह यूरोपीय संघ में प्रथम श्रेणी के चिकित्सा उपकरण और सीई मार्क के तहत पंजीकृत है।

SaNOtize . के बारे में

SaNOtize Research & Development Corp. वैंकूवर, BC में स्थित एक दवा कंपनी है, जो नाइट्रिक ऑक्साइड बनाने वाले तरल के बहुआयामी रोगाणुरोधी गुणों का व्यावसायीकरण करती है। कंपनी ने नाइट्रिक ऑक्साइड रिलीजिंग सॉल्यूशन प्लेटफॉर्म टेक्नोलॉजी (NORS .) का विकास और पेटेंट कराया है) ऊपरी श्वसन और सामयिक संक्रमणों के उपचार और रोकथाम के लिए। ज्यादा जानकारी के लिये पधारें www.SaNOtize.com. हमें सोशल पर फॉलो करें: लिंक्डइन, ट्विटर.

सामग्री बिजनेस वायर द्वारा है। टुडे मीडिया की हेडलाइंस प्रदान की गई सामग्री या इस सामग्री से संबंधित किसी भी लिंक के लिए ज़िम्मेदार नहीं है। टुडे मीडिया की हेडलाइंस सामग्री की शुद्धता, सामयिकता या गुणवत्ता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest