Chhattisgarh News Today: तातापानी महोत्सव में मुख्यमंत्री ने 1003 करोड़ रूपए के 1707 विकास कार्यों की सौगात दी।

0
25
Chhattisgarh News Today

Chhattisgarh News Today:तातापानी 14 जनवरी 2023 को पाली तानाखार विधानसभा क्षेत्र से सीधे तातापानी महोत्सव में सम्मिलित होने के लिए 12:00 बजे रवाना हुए,जहाँ पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने दो दिवसीय तातापानी महोत्सव का उद्घाटन किया।साथ ही पतंग उत्सव में शामिल हुए,और बच्चों के संग खुद उड़ाई पतंग और श्री भूपेश बघेल ने तातापानी महोत्सव में अपने सम्बोधन में कहा कि आप सभी प्रदेशवासियों को मकर-संक्रांति और तातापानी महोत्सव की बहुत-बहुत बधाई।साथ ही 1707 विकास कार्यों के लोकार्पण शिलान्यास के लिए सभी को बधाई।

Chhattisgarh News Today

तातापानी में पांच दशक से भी ज्यादा समय से हर साल आयोजित होने वाले तातापानी महोत्सव की आज से भव्य शुरूआत हो रही है। यह महोत्सव बलरामपुर-रामानुजगंज जिले का गौरव है। साथ ही साथ पूरे छत्तीसगढ़ का गौरव भी है।

मुख्यमंत्री तातापानी महोत्सव के सामूहिक विवाह समारोह में हुए शामिल

Chhattisgarh News Today

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल तातापानी महोत्सव के सामूहिक विवाह समारोह में हुए शामिल हुए और गृहस्थ जीवन में प्रवेश करने वाले 501 नव विवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद। इस विवाह समारोह विशेष पिछड़ी बैगा जनजाति के भी विवाहित जोड़े हैं सम्मिलित।

मुख्यमंत्री ने तपेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली के लिए मांगा आशीर्वाद

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज तातापानी स्थित तपेश्वर महादेव मंदिर में महादेव की पूजा- अर्चना कर प्रदेशवासियों की समृद्धि और खुशहाली का आशीर्वाद मांगा । मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंग के प्रदक्षिणा   करने  के पश्चात तपेश्वर महादेव के विशाल प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर  नमन किया।

मुख्यमंत्री ने तातापानी महोत्सव में की गई अनेक घोषणाएं 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज तातापानी महोत्सव में शामिल हुए. यहां उपस्थित आम जनता को संबोधित करते हुए  सभी प्रदेशवासियों को मकर-संक्रांति और तातापानी महोत्सव के आयोजन के लिए  बधाई दी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बलरामपुर रामानुजगंज जिले की जनता को 1003 करोड़ रूपए के 1707 विकास कार्यों की सौगात देते हुए  मुख्यमंत्री ने कहा कि तातापानी महोत्सव बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के साथ ही पूरे छत्तीसगढ़ का भी गौरव है।

  • कुसमी लावा जलाशय योजना 25 करोड़ लागत।
  • भूमका व्यपर्तन योजना 30 करोड़ की लागत की घोषणा।
  • कुसमी में व्यवहार न्यायालय की घोषणा।
  • चांदो में सहकारी बैंक शुरू की घोषणा।
  • गौरलाटा को पर्यटन केंद्र के रूप विकसित करने की घोषणा।
  • नगर पंचायत कुसमी में गौरव पथ निर्माण।
  • तातापानी महोत्सव को ट्रस्ट बनाने की घोषणा।
  • बलरामपुर में गौरव पथ की घोषणा।
  • परसपाल से चलगली,  चलगली से भगवानपुर होते हुए मोरन, जनक मोड़ से रामनगर तक सड़क निर्माण की घोषणा।

यह भी पढ़ें :-Pali Accident News: ट्रेलर ने बाइक सवार को कुचला, मौके पर…

यह भी पढ़ें :-CG Mungeli News:कलेक्टर के द्वारा वन अधिकार पट्टाधारी बैगा कृषकों सब्जी…

यह भी पढ़ें :-Assistant Porfessor Recruitment 2023: असिस्टेंट प्रोफेस्सर एंड प्रोफेस्सर के पदों पर भर्ती, 20 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन शुरू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here