Friday, September 30, 2022

CG में फिर से पुलिस-नक्सली मुठभेड़: 5 लाख का इनामी माओवादी ढेर, कई और नक्सली भी घायल; कल भी एक नक्सली मारा गया था

More articles


सुकमा15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शुक्रवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। DRG जवानों ने एक पुरुष माओवादी को ढेर किया है। जिसकी शिनाख्त एरिया कमेटी मेंबर (ACM) कमलेश के रूप में की गई है। मारे गए माओवादी पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। उसका शव भी बरामद कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि, मुठभेड़ में कई नक्सली भी घायल हुए हैं। जवानों ने हथियार समेत भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया है। मामला गादीरास थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ऑपरेशन मानसून के तहत DRG के जवानों को सर्चिंग पर निकाला गया था। जवान जब मनकापाल के जंगल में पहुंचे तो वहां पहले से ही घात लगाए बैठे माओवादियों ने जवानों को देख फायर खोल दिया। जिसके बाद जवानों ने भी फौरन मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली बैकफुट हो गए और जंगल का सहारा लेकर भागने लगे। बताया जा रहा है कि, पुलिस और नक्सलियों के बीच करीब आधे घंटे से ज्यादा मुठभेड़ चली।

जवाबी कार्रवाई में जवानों ने एक पुरुष माओवादी को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ स्थल पर कई जगह खून के धब्बे के भी निशान मिले हैं। ऐसे में पुलिस का दावा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली घायल हुए हैं। फिलहाल मुठभेड़ रुक गई है और जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। इस इलाके में मोबाइल नेटवर्क नहीं होने की वजह से ज्यादा जानकारी निकलकर सामने नहीं आ सकी है।

कल भी 5 लाख का इनामी माओवादी हुआ था ढेर

दंतेवाड़ा और सुकमा जिले की सरहद पर पुलिस और नक्सलियों के बीच गुरुवार को भी मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में 5 लाख रुपए के एक हार्डकोर इनामी माओवादी को जवानों ने ढेर कर दिया था। गुरुवार की दोपहर जवान जब मारजुम के जंगल में पहुंचे तो वहां पहले से ही घात लगाए बैठे माओवादियों ने जवानों पर फायर खोल दिया। जवाबी कार्रवाई में माओवादियों को सफलता मिली है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest