Friday, September 30, 2022

CG में ट्रेनें नहीं तो कोयला नहीं: अमित जोगी ने कहा- सभी सांसदों-विधायकों को लेकर दिल्ली चलें मुख्यमंत्री, विकास ने सांसदों को लिखे पत्र

More articles


  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • The Atmosphere Heated Up On The Rail Crisis: Amit Jogi Said, Chief Minister Should Go To Delhi With All MPs MLAs, Vikas Upadhyay Sent Letter To BJP MPs

रायपुर7 घंटे पहले

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने रेल महाप्रबंधक से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है।

छत्तीसगढ़ में ट्रेनों का संचालन बंद होने से आए संकट पर माहौल गर्म होता जा रहा है। भाजपा के अलावा दूसरे राजनीतिक दलों ने इस बंदी का विरोध शुरू किया है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सभी सांसदों-विधायकों को लेकर दिल्ली चलें। अगर समाधान नहीं हुआ तो छत्तीसगढ़ से कोयले की आपूर्ति रोक दें। उन्होंने ट्रेनें नहीं तो कोयला नहीं का फार्मूला अपनाने कहा। इधर कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने सभी सांसदों को इस मुद्दे पर पत्र लिखा है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने गुरुवार को दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कुमार से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने ट्रेन बंद होने पर लोगों में फैल रही नाराजगी की जानकारी दी। जोगी ने रेल महाप्रबंधक को रेल मंत्री को संबोधित एक ज्ञापन भी सौंपा। इसमें छत्तीसगढ़ की सभी बंद रेलगाड़ियों को चालू करने की मांग की गई है। बाद में अमित जोगी ने कहा, देश को कोयला दे छत्तीसगढ़, बिजली दे छत्तीसगढ़ और बदले में छत्तीसगढ़वासियों का ही जीवन काला हो रहा है। यह सरासर अन्याय और शोषण है। रेल रद्द होने से छत्तीसगढ़ की पूरी आर्थिक और सामाजिक व्यवस्था चौपट हो गयी है। इस मामले में केंद्र और राज्य सरकारें दोनों फेल हैं। इसका खामियाजा छत्तीसगढ़ के तीन करोड़ लोग भुगत रहे हैं। अमित जोगी ने कहा, मैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से निवेदन करता हूं कि वो सर्वदलीय बैठक तत्काल बुलाएं। सभी विधायकों और सांसदों को लेकर दिल्ली कूच करें। अगर फिर भी समाधान नहीं निकला तो छत्तीसगढ़ से कोयले की आपूर्ति रोक दें। केंद्र सरकार की ध्यान आकर्षित करने का यही एक आखरी रास्ता बचा है।

कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने यह पत्र डाक से भेजा है।

कांग्रेस विधायक का भाजपा सांसदों से आग्रह-प्रधानमंत्री से बात करें

इधर संसदीय सचिव और विधायक विकास उपाध्याय ने भाजपा से लोक सभा के 9 और राज्यसभा की एक सांसद को पत्र भेजा है। विकास ने बताया कि उन्होंने सुनील सोनी, विजय बघेल, चुन्नी लाल साहू, गुहाराम अजगले, अरुण साव, मोहन मण्डावी, गोमती साय, श्रीम सिंह और सरोज पाण्डेय को पत्र भेजा है। उनसे यह मांग की गई है कि वे लोग संसद में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हैं, अतः प्रधानमंत्री और रेल मंत्री से चर्चा कर बन्द ट्रेनों को फिर से शुरू करवाएं।

एक दिन पहले रेलवे जीएम को पत्र भेजा था

विकास उपाध्याय ने बुधवार को ही रायपुर स्टेशन डाइरेक्टर के जरिए दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को एक पत्र भेजा था। इसमें सभी बंद रेलगाड़ियों को फिर से शुरू करने की मांग उठाई गई थी। ट्रेन बंद होने से होने वाली परेशानियों का जिक्र करते हुए कांग्रेस विधायक ने लोगों में फैल रहे आक्रोश की भी जानकारी अधिकारियों को दी थी।

विधायक विकास उपाध्याय ने बुधवार को भी रेल अधिकारियों को एक पत्र सौंपा था।

विधायक विकास उपाध्याय ने बुधवार को भी रेल अधिकारियों को एक पत्र सौंपा था।

छत्तीसगढ़ की ही 66 से अधिक ट्रेनें प्रभावित

इस समय छत्तीसगढ़ की 66 से अधिक ट्रेनें विभिन्न वजहों से बंद हैं अथवा उनका रास्ता बदल दिया गया है। 36 ट्रेनों को कोयला संकट की वजह से बंद किया गया था। उनमें से पांच पटरी पर लौटी हैं। ये ट्रेनें दो महीनों से बंद हैं। उसके बाद स्टेशनों पर काम के नाम पर कई ट्रेनों को बंद कर दिया गया है। कुछ ट्रेनों का रास्ता बदला गया है।

मुख्यमंत्री कर चुके रेल मंत्री से बात

इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से फोन पर बात कर चुके हैं। सरकार की ओर से रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र लिखकर आधिकारिक तौर पर आपत्ति दर्ज कराई जा चुकी है। इसके बाद भी रेल सेवा पूरी तरह बहाल होने के कोई संकेत रेलवे की तरफ से नहीं मिल रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में ट्रेनें बंद करने पर बढ़ा आक्रोश:कांग्रेस विधायक ने रेलवे अधिकारियों को सौंपी GM के नाम चिट्‌ठी,कहा-ट्रेनों का संचालन शुरू कराएं नहीं तो आंदोलन

CG के सांसद भी ट्रेन मुद्दे पर बैरंग लौटे:भाजपा के MP ने केंद्र सरकार,रेल मंत्री से यात्री ट्रेनों पर बात की,हासिल कुछ नहीं हुआ

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest