BPSC Recruitment 2022:बिहार लोक सेवा आयोग ने निकाली कई पदों पर भर्ती।

0
45

BPSC Recruitment 2022: बिहार लोक सेवा आयोग ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार राज्य में असिस्टेंट टीचर और असिस्टेंट मौलवी के पद पर भर्ती की जाएगी. पात्र और इच्छुक उम्मीदवार इन पद के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक साइट bpsc.bih.nic.in पर जा सकते हैं. इन पद के लिए आवेदन करने के लिए प्रक्रिया आज से प्रारम्भ है. जबकि इन पद के लिए उम्मीदवार 23 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

BPSC Recruitment 2022 रिक्त पदों का विवरण।

बिहार लोक सेवा आयोग इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 3 पद पर भर्ती की जानी है. असिस्टेंट टीचर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कम से कम दूसरी श्रेणी के अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री. बी.एड/एम.एड/पीएचडी होल्डर होना चाहिए. असिस्टेंट मौलवी पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को न्यूनतम सेकंड डिवीजन मार्क्स के साथ इंग्लिश सब्जेक्ट में मास्टर डिग्री. बी.एड/एम.एड/पीएचडी पास होना चाहिए.

BPSC Recruitment 2022:आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष होनी चाहिए. जबकि पुरुष उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष और महिला और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष तय की गई है. वहीं, एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 42 वर्ष निर्धारित की गई है.

BPSC Recruitment 2022:चयन प्रक्रिया

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 720 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं, एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को केवल 200 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन मोड किसी में भी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें-UP Government Job 2022:कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के 4000 पदों पर भर्ती। 

यह भी पढ़ें-CGPSC Exam 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने निकाली सिविल जज के पदों पर भर्ती, यहाँ देखें डिटेल्स।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here