Monday, October 3, 2022

BJP का JDU पर पलटवार, अब नितिन नवीन ने कहा- बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता

More articles


पटना: बिहार के पथ निर्माण मंत्री एवं बीजेपी नेता नितिन नवीन ने जेडीयू पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि जो लोग विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रहे हैं. उनको विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे की कोई जानकारी नहीं है. अपनी सियासत चमकाने के लिए इस तरह की बात करते हैं. अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे. यह लोग नासमझ हैं. पीएम मोदी ने बिहार के लिए काफी काम किया, लेकिन यह सब इन लोगों से देखा नहीं जा रहा. इसलिए चाहते हैं कि बिहार में जंगलराज रहे.

बीजेपी नेता नितिन नवीन ने आगे कहा कि विशेष राज्य का दर्जा देने का प्रावधान यूपीए-2 के शासनकाल में ही समाप्त कर दिया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को सवा लाख करोड़ का विशेष पैकेज दिया, जिसमें 54 हजार करोड़ रुपये सड़कों के निर्माण के लिए था. बिहार को मुफ्त कोरोना वैक्सीन, कोरोना के समय मुफ्त अनाज, घर-घर शौचालय बनवाया. बिहार की महिलाओं के मुफ्त में गैस कनेक्शन दिया गया. बिहार की केंद्र सरकार ने हर संभव मदद की है, जो ऐसे लोगों को दिखता नहीं है.

ये भी पढ़ें- Giriraj Singh: जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोले गिरिराज सिंह, विशेष राज्य की मांग पर JDU-RJD को दिया जवाब

जेडीयू नेता जमा खान ने की थी मांग

बता दें बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री एवं जेडीयू नेता जमा खान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि पीएम मोदी बिहार आए थे तो उनको बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का ऐलान आज कर देना चाहिए था. हम लोगों को पूरी उम्मीद थी कि पीएम आज यह ऐलान करेंगे. विशेष राज्य का दर्जा मिलने से बिहार का और तेजी से विकास होगा. बता दें प्रधानमंत्री मोदी आज एक दिवसीय दौरे पर बिहार आए थे. यहां बिहार विधानसभा शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में शामिल हुए. वहीं, उनके आगमन से पहले ही जेडीयू ने विशेष राज्य के दर्जा को मुद्दे बना लिया था.

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: तेजस्वी के भाषण पर JDU-BJP ने ली चुटकी, कहा- अनुकंपा के आधार पर विरासत संभालने की हो रही कोशिश



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest