Sunday, October 2, 2022

Bilaspur Education News: संविलियन से पहले मृत शिक्षकों के स्वजन को दें जल्द अनुकंपा नियुक्ति

More articles


Publish Date: | Wed, 15 Jun 2022 05:58 PM (IST)

बिलासपुर। Bilaspur Education News: संविलियन से जिन शिक्षकों की मृत्यु हो गई थी, उनके स्वजनों को जल्द अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग सर्व शिक्षक संघ ने की है। संघ का कहना है कि अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिलने से मृतकों के स्वजनों आर्थिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए विभागीय स्तर पर लंबी लड़ाई लड़ी जाएगी। शिक्षक नेता विवेक दुबे और उनकी युवा टीम सर्व शिक्षक संघ ने वर्चुअल मीटिंग करके सर्व सम्मति से निर्णय लिया है कि संविलियन से पूर्व जिन शिक्षा कर्मियों की मौत हो गई थी, उनके स्‍वजनों की अनुकंपा नियुक्ति को लेकर निर्णायक लड़ाई लड़ी जाएगी।

हर हाल में पीड़ितों को नौकरी मिल सके। अनुकंपा पीड़ित संघ के प्रदेश अध्यक्ष माधुरी मृगे से विस्तार से चर्चा करने के बाद सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने इस दिशा में पूरा जोर प्रयास करने का निर्णय लिया है। छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव से मुलाकात करने के दौरान विवेक दुबे और उनकी टीम ने विस्तार से इस समस्या की जानकारी दी। इस दौरान बताया गया कि नियमों के जाल में फंसकर अनुकंपा पीड़ित आज तक नौकरी नहीं पा सके हैं। ऐसे में यह आवश्यक है कि उनके लिए नियमों को शिथिल किया जाए और रास्ता बनाया जाए।

विशेष रणनीति बनाकर काम करें

विवेक दुबे ने कहा कि अनुकंपा पीड़ित स्वजन की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है और तमाम प्रयासों के बाद भी उन्हें राहत नहीं लग रही है। ऐसे में यह आवश्यक था कि विशेष रणनीति बनाकर एक सूत्री मांग अनुकंपा पीड़ितों के लिए नौकरी के प्रविधान के लिए काम किया जाए। पूरे प्रदेश के हमारे प्रतिनिधियों के वर्चुअल मीटिंग में शामिल होकर इस पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया है और अब हम इस मुद्दे पर निर्णायक लड़ाई लड़ेंगे। इसकी विधिवत शुरुआत वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पर्यावरण मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव से विस्तार से चर्चा के स्र्प में हो चुकी है। अब यह अभियान का रूप लेकर आगे बढ़ेगा।

Posted By: Abrak Akrosh

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest